बिहार चुनाव: इस पार्टी के साथ मुकेश सहनी की बातचीत फाइनल, आज कर सकते हैं गठबंधन का एलान

0
23


पटना: मुकेश सहनी अपनी पार्टी वीआईपी का बीजेपी के साथ आज गठबंधन का एलान कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, मुकेश सहनी ने दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर बात तय की है. बता दें कि 3 अक्टूबर को मुकेश सहनी ने महागठबंधन को झटका देते हुए अलग होने का एलान कर दिया. खास बात ये रही कि ये एलान उन्होंने महागठबंधन के नेताओं की उपस्थिति में किया था. उनका निशाना खास तौर पर आरजेडी पर रहा.

मुकेश सहनी ने आरजेडी पर अति पिछड़ों की पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अति पिछड़ा समाज से होने की वजह से आरजेडी ने उन्हें धोखा दिया. इस समुदाय के लोग चुनाव में इसका जवाब देंगे.

दरअसल, शनिवार की शाम पटना में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के बारे में ऐलान हुआ था. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बताया कि कांग्रेस 70 सीटों पर, आरजेडी 144 सीटों पर और वाम पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि आरजेडी के कोटे की सीटों में से विकासशील इंसान पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा को सीटें दी जाएंगी.

संवाददाता सम्मेलन में अपनी पार्टी के लिए सीटों का एलान नहीं होने से मुकेश सहनी नाराज हो गए. इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही खुद के महागठबंधन से अलग होने का एलान कर दिया. पार्टी के कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे. थोड़ी देर के लिए वहां हंगामा मच गया.

जीतन राम मांझी की हम, उपेंद्र कुशवाहा की आरएलपी के बाद वीआईपी महागठबंधन से अलग होने वाली तीसरी पार्टी है. पिछला लोकसभा चुनाव सभी ने  साथ लड़ा था लेकिन अब इन तीनों दलों के रास्ते अलग हो चुके हैं. मांझी जेडीयू से साथ चले गए हैं तो वहीं कुशवाहा बीएसपी के साथ गठबंधन में बतौर सीएम उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे.

चिराग पासवान बोले- जनता नीतीश कुमार को अब CM बनते नहीं देखना चाहती, खुद की उम्मीदवारी पर दिया ये जवाब 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here