प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से की बात, कोरोना सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

0
26


नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कई मुद्दों पर बात की है. इस दौरान दोनों देशों के नेताओं ने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की.

कोरोना महामारी पर मिलेगा सहयोग

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट कर बताया कि दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ उठाए गए कदमों को लेकर सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा की है. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले भारत विश्व में दूसरे स्थान पर है. इस मामले में भारत से आगे पहले स्थान पर अमेरिका है वहीं तीसरे स्थान पर ब्राजील का नंबर है. भारत में अभी तक 66 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं वहीं एक लाख से ज्यादा मौत हो गई है.

कई पहलुओं पर हुई बात

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने अपने मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. दोनों ने कोविड-19 के खिलाफ सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात की. साथ ही हमने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की.’’

इजरायल में 2 लाख के पार संक्रमण का आंकड़ा

कोरोना संक्रमण को लेकर पूरा विश्व चिंतित है वहीं इजरायल में कोरोना संक्रमण से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. इजरायल में अभी तक 2,71,563 कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं. जिसमें से 4,788 संक्रमण के मामले बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से यहां अभी तक 1,749 संक्रमितों की मौत हो गई है. वहीं अभी तक 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के सफल इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में 66 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है.

इसे भी पढ़ेंः

कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटे में आए 74 हजार संक्रमण के नए मामले, 76 हजार ठीक हुए, 903 लोगों की मौत

जयंत चौधरी पर लाठचार्ज के विरोध में रालोद कार्यकर्ताओं का जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन, की नारेबाजी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here