MI vs SRH, IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को दी मात, डीकॉक का आतिशी अर्धशतक

0
17


मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

क्रुणाल पंड्या ने पारी की आखिरी चार गेंदों पर विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करके 20 रन जड़ दिए थे और उनके यही रन हैदराबाद पर भारी पड़ गए

नई‍ दिल्‍ली. क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock), इशान किशन और आखिरी ओवर में क्रुणाल पंडया (Krunal Pandya) की आतिशी बल्‍लेबाजी के बाद बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात दे दी. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 208 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्‍य दिया, मगर जेम्‍स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए और टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 174 रन ही बना पाई.

वॉर्नर के आउट होते ही टूटी जीत की उम्‍मीद
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने पारी का आगाज अच्‍छा किया था, 34 रन पर ट्रेंट बोल्‍ट ने जॉनी बेयरस्‍टो को आउट करके हैदराबाद को पहला झटका दिया. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर ने मनीष पांडे के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और पारी को संभालने की कोशिश की. जेम्‍स पैटिंसन ने पांडे को कायरन पोलार्ड के हाथों 30 रन पर आउट करवा के इस साझेदारी को तोड़ा. पांडे के पवेलियन लौटने के बाद हैदराबाद की टीम बिखर गई. सिर्फ वॉर्नर ही अकेले संघर्ष करते हुए नजर आए. मगर 142 रन पर जेम्‍स पैटिंसन ने इशान किशन के हाथों वॉर्नर को कैच आउट करवा के हैदराबाद को पांचवां झटका दिया. वॉर्नर ने 44 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली. इस विकेट के साथ ही हैदराबाद की जीत की उम्‍मीद भी पूरी तरह से खत्‍म हो गई थी. अब्‍दुल समद ने 9 गेंदों पर 20 रन जड़कर एक बार उम्‍मीद तो जगाई थी, मगर बुमराह ने उनका विकेट लेकर भी रही सही उम्‍मीद खत्‍म कर दी. बोल्‍ट, पैटिंसन और बुमराह ने दो दो विकेट लिए, जबकि क्रुणाल पंड्या को एक सफलता मिली.

डीकॉक ने संभाली पारी इससे पहले मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी. कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर छक्‍के के साथ मुंबई का खाता खोला था और अगली ही गेंद वह आउट हो गए. मैच की पांचवीं गेंद पर मुंबई के कप्‍तान रोहित संदीप शर्मा के शिकार बने. इस बड़े विकेट के साथ आतिशी बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव भी पवेलियन लौट गए, उन्‍होंने सिर्फ 27 रन बनाए. दो विकेट गिरने के बाद क्विंटन डीकॉक ने इशान किशन के साथ मिलकर पारी संभाली और 126 रन तक पहुंचाया. डीकॉक ने 67 रन और इशान किशन ने 31 रन की पारी खेली. इसके बाद हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड ने आतिशी बल्‍लेबाजी की, मगर हार्दिक पंड्या के रूप में मुंबई को 5वां झटका लगा.

यह भी पढ़ें: 

क्रुणाल का कोहराम
आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने हार्दिक पंड्या को आउट कर दिया था. इसके बाद क्रीज पर उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या आाए और आखिरी चार गेंदों पर 2 छक्‍के और 2 चौकों की बारिश की और नाबाद 20 रन जड़ दिया. इस आतिशी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट पर 208 रन बनाए





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here