IPL 2020: क्या छक्कों का नया रिकॉर्ड बनाएगा शारजाह स्टेडियम?

0
31


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में यूएई की धरती गेंदबाजों को भले ही न भा रही हो, लेकिन बल्लेबाजों के दिल जमकर खुश हो रहे हैं. कारण है यहां की आसान पिचों और छोटे स्टेडियमों में लंबे शॉट खेलने के लिए भरपूर गुंजाइश मिलना. इसका नजारा यहां हर मैच में लग रहे लंबे-लंबे छक्कों से दिखाई भी दे रही है. लेकिन बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा मजा आ रहा है शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में, जहां मामूली से प्रयास से ही गेंद बाउंड्री लाइन को पार करती दिखाई दे रही है. शारजाह में छक्कों के हर मैच में नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो शारजाह स्टेडियम एक आईपीएल सीजन में एक मैदान पर सबसे ज्यादा छक्कों का नया रिकॉर्ड बना लेगा.

अब तक लग चुके हैं शारजाह में 90 छक्के
आईपीएल-2020 में अब तक दुबई में 7 मैच में 81 और अबु धाबी में 6 मैच में 66 ही छक्के अब तक लगे हैं. वहीं अकेले शारजाह में छक्के लगने का ये आलम है कि महज 3 मैच में ही 90 छक्के लग चुके हैं और 100 छक्कों वाली सूची में शामिल होने में इस स्टेडियम को महज अगले मैच का ही इंतजार है.

28 छक्कों से ज्यादा वाले रहे हैं शारजाह के मैच
आईपीएल इतिहास में पहले 12 सीजन के दौरान महज 6 मैच ऐसे हुए थे, जिनमें दोनों टीमों ने मिलकर 28 या उससे ज्यादा छक्के लगाए थे. लेकिन अकेले आईपीएल-2020 में ही 3 मैच में ये कारनामा हो चुका है. संयोग की बात है कि ये तीनों मैच शारजाह स्टेडियम में ही खेले गए हैं. इस स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मुकाबले में 33 छक्के लगे थे, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में 29 छक्के लगाए गए. शनिवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच में भी बल्लेबाजों ने 28 बार गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर भेज दिया.

धोनी के छक्के से गेंद पहुंच गई थी सड़क पर
शारजाह स्टेडियम में ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपनी टीम की हार के दौरान आखिरी ओवर में तीन छक्के मारे थे, जिनमें से एक छक्के में गेंद स्टेडियम को पार करते हुए बाहर सड़क पर ट्रैफिक के बीच जाकर गिरी थी. राजस्थान के राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के मारकर मैच की दिशा बदल देने का कारनामा इसी मैदान पर किया था.

हर मैच में पार हो रहा 200+ का जादुई आंकड़ा
शारजाह में अब तक खेले गए तीनों मैच में खेली गई छह पारियों में टीमों ने 200+ के स्कोर का जादुई आंकड़ा भी आसानी से छुआ है. पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट पर 216 रन बनाए थे तो चेन्नई सुपर किंग्स ने भी जवाब में हार के बावजूद 6 विकेट पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया. दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 विकेट पर 223 रन बनाए तो राजस्थान ने 6 विकेट पर 226 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में किया. शनिवार को तीसरे मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट पर 228 रन का स्कोर बनाया तो हार के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 विकेट पर 210 रन बनाए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here