IPL 2020: अपने कप्तान की वजह से ही हार गई KKR, जानिए दिल्ली से क्यों गंवाया मैच?

0
26


IPL 2020: केकेआर को दिल्ली ने 18 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के खिलाफ 18 रनों से मैच गंवा दिया.

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 16वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों (KKR vs DC) से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 228 रन बनाए, जवाब में कोलकाता की टीम 210 रन बना सकी और टूर्नामेंट में अपना चार मैचों में दूसरा मैच गंवा बैठी. कोलकाता ये मुकाबला जीत सकती थी लेकिन उसने ये मैच गंवा दिया. आइए आपको बताते हैं केकेआर की हार की बड़ी वजह.

कप्तान दिनेश कार्तिक के फैसले कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी पड़ रहे हैं. खासतौर पर बैटिंग ऑर्डर में ऑयन मॉर्गन को काफी नीचे भेजना काफी गलत दिख रहा है. ऑयन मॉर्गन को केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ छठे नंबर पर उतारा, जबकि आंद्रे रसेल चौथे और खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान दिनेश कार्तिक खुद उनसे पहले क्रीज पर चले गए. बता दें ऑयन मॉर्गन चौथे नंबर के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड को उन्होंने कई मैच जिताए हैं. अगर दिल्ली के खिलाफ मॉर्गन चार नंबर पर उतरते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. इस मुकाबले में मॉर्गन ने 18 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली.

लगातार फेल होने के बावजूद सुनील नरेन को बतौर ओपनर ही मौका दिया जा रहा है. जबकि ओपनर राहुल त्रिपाठी को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8वें नंबर पर उतारा गया. त्रिपाठी ने 16 गेंदों में 36 रन बनाकर केकेआर को मैच में वापस ला खड़ा किया था लेकिन मॉर्गन के आउट होने के बाद उनपर दबाव बढ़ा और उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया, नतीजा कोलकाता की हार.

शारजाह की पिच पाटा जरूर है लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स को कई ढीली गेंदें दी. कमिंस ने 4 ओवर में 49 रन दिये. मावी ने 18 गेंद में 40 रन खर्च किये. वरुण चक्रवर्ती ने भी 49 रन लुटाए. नागरकोटी ने 35 रन दिये. सिर्फ आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में 29 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए. अगर रसेल को किसी और गेंदबाज से साथ मिलता तो नतीजा कुछ और हो सकता था.

कोलकाता की हार की बड़ी वजह श्रेयस अय्यर की तूफानी बल्लेबाजी भी रही. महज 26 गेंदों में अर्धशतक ठोकने के बाद अय्यर ने छक्के-चौकों की बरसात कर दी. दिल्ली के कप्तान ने सिर्फ 38 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके निकले.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here