पंजाब: राहुल गांधी बोले- सत्ता में आते ही रद्द करेंगे काले किसान कानून, अंबानी-अडानी चलाते हैं मोदी सरकार

0
33


मोगा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पंजाब के मोगा में मोदी सरकार के किसान कानून के खिलाफ ट्रैक्टर यात्रा की शुरुआत की. राहुल गांधी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में किसानों के साथ अंग्रेजी जैसा सलूक हो रहा है. राहुल ने कहा कि सत्ता में लौटे तो काला कानून रद्द करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा, ”कोविड में किसानों के लिए क़ानून क्यों लाए. अगर क़ानून ठीक है तो किसान आंदोलन क्यों कर रहा है. कोविड में मोदी सरकार ने बड़े कारोबारियों का टैक्स माफ़ किया, ग़रीब को कुछ नहीं दिया.”

मोदी सरकार को उद्योगपतियों की हितेशी बताते हुए कहा कि सरकार मोदी की है लेकिन उसे चलाते है अंबानी और अड़ानी. जैसे कठपुतली को पर्दे के पीछे से कोई और चलाता है. उन्होंने कहा, ”अंग्रेजों ने किसानों की रीड तोड़ी थी. देश ग़ुलाम रहा ,वहीं मक़सद नरेंद्र मोदी की है. हमारी सरकार बनी तो यह काले क़ानून रद्द करेंगे.”

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल और अन्य नेता भी रैली में शामिल होने के लिए मोगा पहुंचे.

राज्य के पूर्व मंत्री और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू भी मोगा में हैं, जो पिछले कुछ समय से कांग्रेस की सभी गतविधियों से दूरी बनाकर चल रहे थे. ‘खेती बचाओ यात्रा’ के नाम से निकाली जा रही ट्रैक्टर रैलियां करीब 50 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करेगी और विभिन्न जिलों तथा निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरेंगी.

हाथरस पर भी बोले राहुल गांधी

पंजाब की रैली में राहुल गांधी ने हाथरस गैंगरेप का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा, ”कल मैं UP में था,उधर हिन्दुस्तान की एक बेटी को मार दिया गया और जिन लोगों ने मारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और जिस परिवार की बेटी को मारा गया उनको अपने घर के अंदर बंद कर दिया गया. DM ने उनको धमकाया,मुख्यमंत्री ने धमकाया, ये है हिन्दुस्तान की हालत.”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here