IPL 2020: RCB vs RR: राजस्थान ने जीता टॉस, बैंगलोर की गेंदबाजी, ये है Playing 11

0
18


IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स और बैंगलोर के बीच मुकाबला

IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन में 2-2 मैच जीते हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर हो रही है. टॉस की बाजी राजस्थान रॉयल्स ने जीती है और उसने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे हैं वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने टीम में एक बदलाव किया है. राजस्थान रॉयल्स ने अंकित राजपूत की जगह महिपाल लोमरोर को मौका दिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11: देवदत्त पड्डीकल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, गुरकीरत मान, इसरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, एडम जंपा, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11: महिपाल लोमरोर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनादकट.

कौन हैं महिपाल लोमरोर ?महिपाल लोमरोर आईपीएल 2020 में पहली बार खेलने वाले हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज लोमरोर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. राजस्थान के रहने वाले लोमरोर को 4 आईपीएल मैचों का अनुभव है. महिपाल लोमरोर को तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की जगह मौका मिला है. राजस्थान के इस फैसले पर इरफान पठान ने हैरानी जताई. उनके मुताबिक राजपूत ने अच्छी गेंदबाजी की थी.

कैसा रहा है राजस्थान-बैंगलोर का प्रदर्शन
बता दें इस सीजन में दोनों ही टीमो ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है. राजस्थान रॉयल्स ने तीन में से दो मैच जीते हैं और बैंगलोर का भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन रहा है. पिछले मैच में बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को सुपरओवर में मात दी थी वहीं राजस्थान रॉयल्स को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

राजस्थान ने क्यों चुनी पहले बल्लेबाजी?

इस टूर्नामेंट में ज्यादातर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुन रही हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अबु धाबी में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. स्टीव स्मिथ ने इसकी वजह दुबई की गर्मी को बताया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here