छत्तीसगढ़: कोरोना के कहर के बीच 10 फीट से बड़े नहीं होंगे रावण के पुतले, 50 लोग हो सकेंगे शामिल

0
20


नई दिल्लीः देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस देशभर में 65 लाख के आंकड़े के पास पहुंच चुका है. वहीं छत्तीसगढ़ में इस साल दशहरे में रावण के पुतला दहन कार्यक्रम पर कोरोना का साया मंडराता दिख रहा है. हर साल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भव्य रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है. वहीं इस बार नवरात्र के मौके पर होने वाले रावण के पुतले के दहन से पहले जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं.

रायपुर और भिलाई के जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर कहा है कि किसी भी कंटेनमेंट जोन में कार्यक्रम की अनुमती नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि दहन किए जाने वाले रावण के पुतने की ऊंचाई 10 फीट से ज्यादा नहीं हो सकती है. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान 50 से ज्यादा लोगों के उपस्थित होने पर भी रोक लगी हुई है.

जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देश

जिला प्रशासन का कहना है कि रावण सहित अन्य पुतलों की ऊंचाई 10 फीट से ज्यादा नहीं हो सकती है. इसका साथ ही पुतला दहन का कार्यक्रम को किसी भी रहवासी इलाके के बजाए खुले स्थान या मैदान पर किया जा सकेगा. पूजा कार्यक्रम के दौरान पूजा करने वाले लोग ही शामिल हो सकेंगे. वहीं पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल हो रहे सभी लोगों का नाम, पता और मोबाइल नंबर लेना अनिवार्य होगा, इसी के साथ ही सभी लोगों की वीडियोग्राफी भी करनी होगी.

कार्यक्रम के दौरान कांटेक्ट ट्रेसिंग का पता लगाने के लिए हर आयोजन स्थल पर 4 CCTV लगाने की बात कही गई है. जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि एक आयोजन स्थल से दूसरे आयोजन स्थल की दूरी 500 मीटर से ज्यादा होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः
Hathras Case : उस बच्ची के साथ अन्याय बार बार हो रहा है : Atishi Marlena

24 घंटे से ABP News Ground Zero से पूछ रहा है सवाल, कब मिलेगा इंसाफ ?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here