IPL RR Vs KKR हार के बाद बोले कप्तान स्मिथ- दुबई के मैदान ने हमें फंसा दिया!

0
15


राजस्‍थान रॉयल्‍स की बल्‍लेबाजी पूरी तरह बिखर गई (फाइल फोटो)

IPL RR Vs KKR: आईपीएल के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR Vs KKR) की टक्कर हुई. मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया और मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी आसानी से 37 रनों के अंतर से जीत लिया.

दुबई. पिछले मैच में चमत्कारिक जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता राइडर्स से मिली हार से मायूस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith ) ने कहा कि उनके बल्लेबाज विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को भांपने में गलती की. अपने पिछले दोनों मैचों में शारजाह में 200 के पार रन बनाने वाली रॉयल्स 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

‘ये मैदान काफी बड़ा था’
हार के बाद स्मिथ ने कहा ,‘टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है. हमने शुरूआत में ही कई विकेट गंवा दिये और हमारे कई बल्लेबाजों को लगा कि अभी शारजाह में ही खेल रहे हैं. यह मैदान काफी बड़ा था और ज्यादा चौके छक्के नहीं लगे . हम विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को आंकने में गलती की.’

क्या बोले कमलेश नागरकोटीवहीं दो अहम विकेट लेने के अलावा दो कैच लपकने वाले युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा कि उन्होंने अपनी रणनीति पर अमल करने पर फोकस किया. उन्होंने कहा ,‘विकेट लेना अहम था और चूंकि हम दबाव बना चुके थे तो मैने बस अपनी रणनीति पर अमल किया. मैं अपने परिवार और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके अलावा द्रविड़ सर (राहुल द्रविड़) और अभिषेक भैया (शर्मा) को भी धन्यवाद दूंगा. यह शानदार अनुभव है . मैं पैट कमिंस से बहुत कुछ सीख रहा हूं और मैच में उस पर अमल करने की कोशिश करता हूं .’

फंस गए राजस्थान के बल्लेबाज़
राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के अपने पहले दो मैच शारजाह के मैदान पर खेले. दोनों ही मुकाबलों में राजस्थान को जीत मिली. लेकिन जैसे ही ये टीम शारजाह का पाटा मैदान छोड़कर दुबई जैसे बड़े स्टेडियम में पहुंची, वहां उसके बल्लेबाजों की हवा निकल गई. शारजाह में खेले गए दोनों मैचों में राजस्थान के बल्लेबाजों ने खुलकर शॉट खेले और दो मैचों में उन्होंने 35 छक्के लगा डाले. यही उन्होंने दुबई में करने की कोशिश की लेकिन यहां की पिच जरा अलग थी और राजस्थान के बल्लेबाज फंस गए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here