IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने पंजाब को हराया, रोहित शर्मा, पोलार्ड और हार्दिक पंड्या ने दिलाई जीत

0
25


IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दूसरी जीत दर्ज की, किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की तीसरी हार

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 1, 2020, 11:27 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 48 रनों से हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. कायरन पोलार्ड ने 20 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली, वहीं हार्दिक पंड्या ने भी 11 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 143 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली, मयंक अग्रवाल ने 25 रन बनाए. कप्तान लोकेश राहुल 19 गेंदों में 17 रन बना सके और मैक्सवेल ने 18 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई, वहीं पंजाब तीसरी हार के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर लुढ़क गई.

पंजाब की बेहद खराब गेंदबाजी
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब के गेंदबाजों ने शुरुआत अच्छी की, पहले ही ओवर में कॉटरेल ने क्विंटन डीकॉक को निपटा दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी महज 10 रन बनाकर रन आउट हो गए. इशान किशन और रोहित शर्मा ने 62 रनों की साझेदारी की लेकिन ये रन 56 गेंदों में बने. किशन 28 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने.

पोलार्ड-रोहित और पंड्या ने की धमाकेदार हिटिंग15वें ओवर से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोलने शुरू किये. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद उन्होंने 16वें ओवर में नीशम की 6 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके लगा दिये. हालांकि रोहित शर्मा ने 70 रनों पर अपना विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद पंड्या और पोलार्ड ने पंजाब के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. इन दोनों खिलाड़ियों ने महज 23 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी की और मुंबई इंडियंस को 191 रनो के विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

मुंबई की बेहतरीन गेंदबाजी
अच्छी बल्लेबाजी के बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने भी अबु धाबी में अपना दम दिखाया. पंजाब को केएल राहुल और अग्रवाल ने तेज शुरुआत दी, दोनों ने 38 रन जोड़े. हालांकि पांचवें ओवर में बुमराह ने इस साझेदारी को तोड़ दिया. इसके बाद करुण नायर बिना खाता खोले क्रुणाल पंड्या का शिकार हो गए. केएल राहुल को भी लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 17 रनों पर बोल्ड कर पंजाब की कमर ही तोड़ दी. निकोलस पूरन ने जरूर अच्छे शॉट्स खेले और 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली. पूरन ने अपनी पारी में 2 छक्के और 3 चौके लगाए. पूरन को किसी और बल्लेबाज से साथ नहीं मिला और वो दबान में अपना विकेट गंवा बैठे. पंजाब के स्टार खिलाड़ी मैक्सवेल भी 18 गेंदों में 11 रन ही बना सके और वो अपनी पारी में एक चौका तक नहीं लगा सके. इस तरह पंजाब ने इस टूर्नामेंट में अपनी तीसरी हार झेली.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here