IPL 2020: कायरन पोलार्ड बल्ले में लगाते हैं ये चीज, जमा चुके हैं 682 छक्के, बल्लेबाजी औसत 138!

0
16


IPL 2020: सामने आया पोलार्ड का बड़ा राज

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) का प्रदर्शन दमदार रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 1, 2020, 10:49 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का बल्ला तो रन उगल ही रहा है लेकिन मिडिल ऑर्डर में जिस तरह का योगदान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे हैं, वो बेहद ही अनमोल है. पोलार्ड हमेशा मुश्किल में फंसी मुंबई इंडियंस को पार लगाते हैं और इस सीजन में भी वो कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. कायरन पोलार्ड ने गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में महज 20 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली. पोलार्ड ने जब क्रीज पर कदम रखा था तो मुंबई का स्कोर 13.1 ओवर में सिर्फ 85 रन था लेकिन जैसे ही पोलार्ड ने क्रीज पर कदम रखा, पूरा मैच ही बदल गया.

अबु धाबी में दिखी पोलार्ड पावर
कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने पंजाब के खिलाफ 15वें ओवर में अपना छक्के का खाता खोला. उन्होंने रवि बिश्नोई की ओवरपिच गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से लंबा सिक्स लगाया. इसके बाद पोलार्ड ने 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके मारे और आखिरी ओवर में उन्होंने आखिरी 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के मारकर मुंबई के स्कोर को 191 रनों तक पहुंचा दिया. पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर 23 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी की.

पोलार्ड का जबर्दस्त प्रदर्शनबता दें पोलार्ड इस सीजन में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. वो 4 पारियों में 138 के औसत से 138 रन बना चुके हैं. इस सीजन में पोलार्ड सिर्फ एक बार आउट हुए हैं. गजब की बात ये है कि उनका स्ट्राइक रेट भी 212 से ज्यादा है और उनका सर्वश्रेष्ठ नाबाद 60 रन है.

पोलार्ड की पावर का राज
पोलार्ड के अंदर गजब की ताकत है, वो लंबे कद के खिलाड़ी हैं इसलिए गेंद पर उनकी पहुंच दूसरे खिलाड़ियों से ज्यादा दूर है. पोलार्ड काफी बड़ा बैट भी इस्तेमाल करते हैं और उसमें वो 7 ग्रिप्स का इस्तेमाल करते हैं. आईपीएल में कमेंट्री कर रहे किरण मोरे ने कमेंट्री के दौरान इस बात का खुलासा किया. बता दें आमतौर पर बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा दो ग्रिप का इस्तेमाल करते हैं लेकिन पोलार्ड बैट पर 7 ग्रिप्स लगाते हैं. इसी के दम पर वो बल्ले को ठीक से पकड़ पाते हैं और गेंद मिडिल होते ही स्टेडियम के स्टैंड्स पर जाकर गिरती है. बता दें पोलार्ड ने अपने टी20 करियर में कुल 682 छक्के लगाए हैं. पोलार्ड ने चौकों से ज्यादा छक्के ठोके हैं. पोलार्ड ने टी20 में 664 चौके लगाए हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here