हाथरस कांड: कांग्रेस ने कहा- यूपी पुलिस की बर्बरता के खिलाफ देशभर में करेंगे प्रदर्शन

0
23


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड पीड़िता के परिजन से मुलाकात करने जा रहे राहुल गांधी और अन्य नेताओं को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इसके विरोध में कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन करने का फैसला किया है. कांग्रेस महासचिव ने केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यूपी पुलिस की बर्बरता के खिलाफ देशभर में कांग्रेसी कार्यकर्ता  प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर दावा किया की कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने ट्वीट किया, “कायर यूपी सरकार ने इंसाफ की मांग करने और हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जाने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है.  मैं सभी पीसीसी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं की वे राहुल, प्रियंका और पार्टी के अन्य नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करें.”

इससे पहले हाथरस कांड पीड़िता के परिजन से मुलाकात करने जा रहे राहुल गांधी के साथ यूपी पुलिस ने धक्कामुक्की की जिसमें वह सड़क पर गिर पड़े. इसके बाद राहुल गांधी पुलिस ने हिरासत में ले लिया.  राहुल गांधी, के साथ ही प्रियंका गांधी, अधीर रंजन चौधरी, के.सी. वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला को भी हिरासत में ले लिया गया.

इस घटना पर एबीपी न्यूज़ के संवाददाता ने राहुल गांधी से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि थोड़ा सा धक्का लगा, कोई बात नहीं है. कभी-कभी ऐसा होता है. मैं दलित परिवार से मिलना चाहता हूं.

इससे पहले राहुल गांधी की यूपी पुलिस के साथ बहस भी हुई. राहुल गांधी ने पूछा, ”किस धारा में मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है. अकेला जाना धारा 144 का उल्लंघन कैसे है.” राहुल गांधी की इस दलील पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने कहा कि धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया, ”दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता. UP में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है. इतना मत डरो, मुख्यमंत्री महोदय!”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड पीड़िता के परिजन से मुलाकात करने के लिए करीब एक बजे राहुल गांधी अपने आवास से निकले. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. उन्हें नोएडा में डीएनडी पर रोकने की कोशिश की गई. काफिले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रोक लिया. जिसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिये निकल गये.

आगे कुछ दूर चलने के बाद यूपी पुलिस ने फिर उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने धक्कामुक्की की. राहुल नीचे गिर गए. राहुल को चोट भी लगी है.

यह भी पढ़ें:

Live Updates: फिलहाल हिरासत में रहेंगे राहुल गांधी, हालात सामान्य होने पर छोड़ा जाएगा- यूपी पुलिस





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here