Whatsapp में आ रहा है एक खास फीचर! यूजर्स को मिलेंगे कई बड़े फायदे, जानिये क्या होगा ये अपडेट?

0
108


Whatsapp में आ रहा है एक खास फीचर! यूजर्स को मिलेंगे कई बड़े फायदे

वॉट्सऐप यूजर के लिए समय-समय पर स्टोरेज के रूप में एक बड़ी समस्या सामने आती है और वो परेशान होते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनका कितना स्टोरेज खर्च (File Storage) हो रहा है और कौन-कौन से बड़े फाइल्स है. वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स के स्टोरेज प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 30, 2020, 7:05 PM IST

नई दिल्ली. Whatsapp कुछ ही समय में हर किसी का पसंदीदा ऐप बन गया है. शायद यही वजह है कि वॉट्सऐप के अपडेटेस का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. वॉट्सऐप यूजर के लिए समय-समय पर स्टोरेज के रूप में एक बड़ी समस्या सामने आती है और वो परेशान होते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनका कितना स्टोरेज खर्च (File Storage) हो रहा है और कौन-कौन से बड़े फाइल्स है. ऐसे में दुनिया का सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स के स्टोरेज प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा.

इनको मिलेगा अभी अपडेट
लोगों की समस्या को खत्म करने के लिए कंपनी ने फिलहाल इसे ऐंड्रॉयड beta version 2.20.201.9 पर शुरू किया है. जिसमें नए यूजर इंटरफेस के साथ ही स्टोरेज सेक्शन भी दिखता है. इसे हाल ही में WABetaInfo पर देखा गया है. WABetaInfo एक ऑनलाइन चैनल है, जिसपर वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव या नए फीचर्स की जानकारी मिलती है.

ये भी पढ़ें:- Amazon त्योहारी सीज़न में लेकर आया है ‘पूजो शॉपिंग स्टोर’, पाएं शानदार डील्सनए फीचर में क्या होगा खास?

वॉट्सऐप जल्द ही नॉन बीटा यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू करने वाली है. फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर के लिए लाइव है. वॉट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें तो इसकी मदद से आप सीधे देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितने एमबी की है या कितना स्पेस ले रही है. ऐसे में आप गैरजरूरी फाइल्स को आसानी से डिलीट कर पाएंगे. यह फीचर अब आपको वॉट्सऐप में ही दिख जाएगा और इसके लिए बकायदा एक सेक्शन होगा.

फॉरवर्डेड फाइल्स का सेक्शन दिखेगा
इसके साथ ही एक सेक्शन आपको फॉरवर्डेड फाइल्स का भी दिखेगा, जिसपर क्लिक करने के बाद आपको पता चल जाएगा कि कौन-कौन से फॉरवर्डेड फाइल्स हमें रखने हैं या कौन से डिलीट करने हैं.

वॉट्सऐप कई नए फीचर्स लाने वाला है

वॉट्सऐप के नए फीचर से आप वॉट्सऐप पर ही फालतू या गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट कर सकेंगे और अपने फोन की मेमरी पूरी तरह भरने से रोकने के साथ ही फोन की स्पीड भी प्रभावित नहीं होने देंगे. आने वाले समय में सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप कई ऐसे फीचर्स लाने वाला है, जिससे यूजर्स को काफी सुविधाएं होंगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here