KKR vs RR, IPL 2020 Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 37 रनों से दी मात

0
24


नई दिल्ली. शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्‍थान को 37 रनों से हरा दिया. इस सीजन में यह राजस्‍थान की पहली हार है. केकेआर के अटैक के सामने राजस्‍थान के धुरंधर बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए और निर्धारित ओवर में टीम 9 विकेट पर सिर्फ 137 रन ही बना पाई. एक समय राजस्‍थान ने 88 रनों पर ही 8 विकेट गंवा दिए, मगर टॉम कुरेन के नाबाद अर्धशतक की बदौलत राजस्‍थान शर्मनाक हार से बच गई और हार के अंतर को कम किया.

आईपीएल 2020 के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 175 रनों का लक्ष्य दिया है. जवाब में राजस्थान ने अपने 8 विकेट गंवा दिये हैं. संजू सैमसन 8 और कप्तान स्टीवन स्मिथ 3 रन बनाकर आउट हो गए. जोस बटलर भी 21 रन बनाकर आउट हो गए, उथप्पा भी नाकाम रहे और 2 रन बनाकर पैवेलिटन लौट गए. राहुल तेवतिया भी 14 रन ही बना सके. केकेआर के लिए पैट कमिंस ने एक विकेट झटका, वहीं युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने 2-2 विकेट झटके हैं. वरुण चक्रवर्ती को भी दो विकेट मिले हैं.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा 47 रन शुभमन गिल ने बनाये. ऑयन मॉर्गन ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली.  ओपनर सुनील नरेन 15 और नीतीश राणा 22 रन पर आउट हुए वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक की खराब फॉर्म जारी है, वो 1 रन बनाकर आउट हुए. रसेल भी 24 ही रन बना सके. राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने 2, अंकित राजपूत, राहुल तेवतिया, टॉम कर्रन और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया. कोलकाता ने पहले 10 ओवर में 82 रन बनाए, वहीं अगले 10 ओवर में कोलकाता की टीम 92 रन बना सकी.

राजस्थान रॉयल्स की Playing 11: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और जयदेव उनादकट.

कोलकाता नाइट राइडर्स की Playing 11: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी.

कौन-किस पर भारी?
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता के बीच 20 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 10 मैच राजस्थान और 10 कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीते हैं. पिछले पांच मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर से चार मैच गंवाए हैं. वैसे इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में नंबर 1 है और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 7वें नंबर पर है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here