ये हैं मार्केट में 5 बेस्ट प्रीमियम OLED TV, खरीदना है तो जानिए फीचर्स, कीमत समेत अन्य डिटेल्स

0
12


TV इंडस्ट्री में अब OLED TV यानि ऑर्गेनिक एलईडी टीवी का चलन है, जिनकी हाई पिक्चर क्वालिटी, शार्प कलर, हाई पिक्चर रेज्यूलेशन और 4K साइज लोगों को घर में ही सिनेमा का अनुभव कराती है. साल 2015 में इन टीवी ने भारत में दस्तक दी थी जो कि साइज और भार के हिसाब से बहुत कॉम्पेक्ट होते हैं. इन्हें घुमावदार टीवी भी कहा जाता है. कंपनी एलजी ने भारतीय बाजारों में इन टीवी को पहले पेश किया था. ऐसे में एक नजर डालेंगे इन पांच बेस्ट प्रीमियम OLED TV पर..

Sony BRAVIA – A9F Series 4K HDR TV: साउंड सिस्टम के लिए मशहूर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने हाल ही में A9F Series 4K HDR TV को दो वेरियंट में लॉन्च किया है. जिसमें KD-55A9F 55 इंच और KD-65A9F 65 इंच के दो मॉडल शामिल हैं. इसमें 55 इंच की कीमत 3,99,990 रुपये और 65 इंच मॉडल की कीमत 5,59,990 है. बीते सप्ताह से इनकी बिक्री शुरु हो चुकी है. ब्राविया OLED टीवी में वॉयस सर्च, सेंटर स्पीकर और नेटफ्लिक्स, जैसे फीचर्स शामिल हैं. साथ ही दोनों मॉडल में एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम है. वहीं, इनमें16 जीबी स्टोरेज है, टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 3 यूएसबी पोर्ट, 4 HDMI पोर्ट्स, ब्लूटूथ 4.2, डिजिटल ऑडियो आउटपुट और हेडफोन जैक है.

यह भी पढ़ें: नए अवतार में लॉन्च हुआ Xiaomi का ये सस्ता स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी और दमदार कैमरा

SONY BRAVIA A1 SERIES: सोनी ब्राविया ए1 सीरीज (SONY BRAVIA A1 SERIES) के OLED टीवी में 4K क्लियरटी के साथ ब्राइटनेस, कलर और हाई डायनामिक रेंज (High Dynamic Range) जैसे फीचर्स शामिल हैं. इस सीरीज के टीवी में TRILUMINOS डिस्प्ले है जो पिक्चर की क्लालिटी को रिच कर शार्प इमेज दिखाता है. इस सीरीज के मॉडल 55 इंच में 3.05 लाख और 65 इंच में 4.05 लाख की कीमत में बिक रहे हैं.LG AI THINQ OLED77W8PTA: टीवी के बाजार में एलजी (LG) का भी अपना बड़ा नाम है. कंपनी ने हाल ही में अपने महंगे टीवी में से एक को लॉन्च किया है. एलजी OLED का मॉडल AI THINQ OLED77W8PTA साइज में बहुत पतला है. एलजी का दावा है कि इन टेलिविजन्स की पिक्सेल डेन्सिटी ज्यादातर 4K स्क्रीन्स से 4 गुना ज्यादा है और ये कहीं ज्यादा शॉर्प इमेज दिखाएंगी. इन मॉडल की कीमत 32.9 लाख रुपये तक है. 77 इंच टीवी मॉडल में वॉल ब्रैकेट के साथ गैलरी डिजाइन है. ये टेलिविजन हैंड्स-फ्री वॉइस रिकॉग्निशन फंक्शन से लैस हैं.

यह भी पढ़ें: SALE: 7,499 रुपये है इस 5000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन की कीमत, कैमरा भी दमदार

LG OLED 55B7T Model: एलजी के ही दूसरे मॉडल LG OLED 55B7T की बात करें तो यह एचडीआर कन्टेंट (High Dynamic Range) के Dolby Vision में मौजूद है. टीवी में High Dynamic Range से पिक्चर बिल्कुल लाइव और शार्प नजर आती है. ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इसमें डॉल्बी एटमॉस (Dolby Atmos), असीमित कलर कन्ट्रास्ट (Infinite Contrast) और वेब-ओएस (Web-OS) भी है. 55 इंच के मॉडल में इस टीवी की कीमत 2.25 लाख रुपये है.

METZ 55 INCH 4K UHD OLED TV: Metz ने टीवी बाजार में अपना OLED TV पेश कर दिया है. जर्मनी का टेक्नोलॉजी ब्रांड Metz ने अपनी पहली किश्त में 55 इंच स्क्रीन साइज वाले टीवी लॉन्च किए हैं. भारतीय बाजारों में इनकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है. इस टीवी के फीचर्स की बात करें तो 3.6 एमएम मोटाई वाला यह मॉडल M55S9A में 4K UHD और रेज्यूलेशन 3840 x 2160 पिक्सल के साथ आया है. Metz कंपनी के OLED टीवी DTS-X Pro ऑडियो सपोर्ट के साथ मार्किट में लॉन्च किए गये हैं. कंपनी का दावा है कि ये टेक्नोलॉजी साउंड के मामले में ग्राहकों को संतुष्ट करेगी. इसके साथ ही Metz M55S9A OLED TV True HDR, Self-Luminous डिस्प्ले टेक्नोलॉजी और HDMI ARC सपोर्ट के साथ बाजारों में बिक रहा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here