Drugs Case: रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

0
25


मुंबई: सुशांत सिंह मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. उन्हें 9 सितंबर को ड्रग्स लेने और उसके खरीद-फरोख्त के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

इससे पहले दो निचली अदालतो ने रिया और शोविक समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका ये कहते हुए खारिज कर दी थी कि जांच क इस मोड़ पर इनको जमानत नहीं दी जा सकती. इससे केस प्रभावित हो सकता है.

बता दें कि रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर 23 सितंबर को सुनवाई होनी थी लेकिन भारी बारिश के चलते कोर्ट की छुट्टी हो गई थी और सुनवाई आज के लिए टल गई थी. रिया मुंबई के भायखला जेल में हैं. इसके साथ ही एनसीबी आज अदालत के सामने अपनी भूमिका स्पष्ट करेगी.

रिया और शोविक के अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट में सुशांत के सहयोगी सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और ड्रग पैडलर अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिका पर भी सुनवाई होनी है. ये सभी फिलहाल न्यायिका हिरासत में जेल की सलाखों के पीछे हैं.

18 सितंबर को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सुनवाई आज तक के लिए स्थगित कर दी थी. मिरांडा, सुशांत के घरेलू सहायक दीपेश सांवत और कथित तौर पर ड्रग्स पहुंचाने वाले व्यक्ति अब्दुल बासित परिहार ने विशेष अदालत द्वारा जमानत अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट का रुख किया था.

रिया ने जमानत याचिका में क्या कहा?

रिया चक्रवर्ती ने जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ‘जानबूझकर’ उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है. रिया ने कहा है कि वह सिर्फ 28 साल की हैं और एनसीबी की जांच के अलावा, वह साथ ही साथ पुलिस और केंद्रीय एजेसियों की तीन जांच और ‘समानांतर मीडिया ट्रायल’ का सामना कर रही हैं.

SSR Case: एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा- इस मामले में और विचार-विमर्श की जरूरत 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here