TRAI ने वोडाफोन-आइडिया प्लान के खिलाफ जांच को किया बंद, जानें क्या है पूरा मामला

0
130


TRAI ने वीआईएल को लेकर अपनी जांच को बंद कर दिया है.

ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था…

नई दिल्ली. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने प्राथमिकता वाले प्लान से तेज स्पीड इंटरनेट का दावा हटाने के बाद इस मामले में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) (Vodafone-Idea limited) के खिलाफ अपनी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है. ट्राई के इस कदम के बाद अब प्राथमिकता वाले प्लान से जुड़ा विवाद थम गया है.

ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. ट्राई का कहना था कि इस ऑफर में पारदर्शिता की कमी थी और यह भ्रामक था.

(ये भी पढ़ें- शुरू हो रही है इंडिया की सबसे बड़ी सेल Flipkart The Big Billion Days, पाएं बेस्ट ऑफर्स)

ट्राई ने इसे नियामकीय ढांचे के दायरे से बाहर भी माना था. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने ट्राई की नाराजगी के बाद संबंधित प्लान से तेज इंटरनेट देने के दावे को वापस ले लिया था और संशोधित प्लान ट्राई को सौंपा था.(ये भी पढ़ें- Xiaomi फैंस के लिए खुशखबरी! 800 रुपये में घर लाएं लेटेस्ट Redmi Note 9 Pro Max)

नियामक ने अब कंपनी को सूचित किया है कि उसने उक्त मामले में जारी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है. पत्र के अनुसार, कंपनी ने नियामक को सूचित किया है कि उसने पूर्ववर्ती रेडएक्स प्लान को बंद कर दिया है और उसकी जगह नया रेडएक्स प्लान पेश किया है, जिसमें से तेज स्पीड इंटरनेट वाले विशेष 4जी नेटवर्क के दावे को हटा लिया गया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here