IPL 2020: KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए खतरा बने शुभमन गिल!

0
93


IPL 2020: शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान बनाने की मांग!

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 70 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 27, 2020, 3:27 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 8वें मुकाबले में फैंस को एक युवा बल्लेबाज से बेहतरीन पारी देखने को मिली. बात हो रही है कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) की, जिन्हें टीम इंडिया का भविष्य बताया जाता है. इस युवा बल्लेबाज ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 70 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. गिल ने आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक ठोकते हुए दिखाया कि उनके अंदर संयम और परिपक्वता है. गिल की इस पारी ने कई दिग्गजों का दिल जीत लिया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने तो उन्हें केकेआर का कप्तान बनाने की ही मांग कर डाली.

शुभमन गिल बन सकते हैं कोलकाता के कप्तान?
कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद आईपीएल में कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन शुभमन गिल की पारी देख बेहद प्रभावित हुए. उन्होंने इस बल्लेबाज को भविष्य का सुपरस्टार बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान होना चाहिए. केविन पीटरसन ने शुभमन गिल को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान होना चाहिए.’ वैसे इसमें कोई दो राय नहीं है कि शुभमन गिल भविष्य में इस टीम की कमान संभाल सकते हैं, हो सकता है ये कप्तान के तौर पर दिनेश कार्तिक का आखिरी टूर्नामेंट हो. कार्तिक की कप्तानी कोलकाता के प्रदर्शन पर निर्भर कर सकती है.

शुभमन गिल हैं बेहतरीन बल्लेबाजबता दें शुभमन गिल साल 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके बाद उन्होंने 2019 में हुए आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था. अबतक आईपीएल में ये बल्लेबाज 29 मैचों में 36 की औसत से 576 रन बना चुका है, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं.

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा ठीक से मौका
शुभमन गिल भले ही बेहद टैलेंटेड बल्लेबाज हों लेकिन उन्हें टीम इंडिया में ठीक से मौका नहीं मिल पा रहा है. गिल ने अबतक दो वनडे मैच खेले हैं. वो हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया. जिसके बाद युवराज सिंह ने टीम इंडिया की सेलेक्शन पॉलिसी पर ही सवाल खड़े कर दिये थे. वैसे शुभमन गिल अगर आईपीएल में रनों का अंबार लगाते हैं तो फिर उन्हें कोई टीम इंडिया में आने से नहीं रोक पाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here