बजट सेगमेंट का दमदार स्मार्टफोन है नया Nokia C3, इस फोन से है सीधा मुकाबला

0
63


बजट सेगमेंट में Nokia (HMD Global) ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia C3 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस समय मार्केट में कई 10 हजार से कम कीमत के स्मार्टफोन आपको मिल जाएंगे लेकिन नए Nokia C3 में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे अपने सेगमेंट में एक बेहतर स्मार्टफोन बनाते हैं. आइए जानते हैं इसकी कीमत से लेकर परफॉरमेंस तक के बारे में.

कीमत

Nokia C3 में दो स्टोरेज ऑप्शन मिलते हैं. इसके 2GB + 16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है जबकि इसके 3GB + 32GB स्टोरेज वेरिएंट 8,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. नोकिया का यह हैंडसेट स्यान, सैंड और चारकोल कलर में आता है. बिक्री के लिए यह फोन उपलब्ध है.

डिजाइन और डिस्प्ले

नए Nokia C3 का डिजाइन सिंपल है.रियर में सिंगल कैमरा सेटअप के साथ LED फ़्लैश लाइट दी गई है. इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी मिलती है. इस फोन में 5.99 इंच की एचडी+ डिस्प्ले (720×1,440 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन ) के साथ दिया गया है. फोन का डिस्प्ले ब्राइट है. डिस्प्ले बड़ा होने की वजह से इस पर फोटो, वीडियो और गेम्स खेलने में मजा आता है.

कैमरा

नए Nokia C3 में LED फ्लैश के साथ 8MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.0 होगा. वहीं सेल्फी के लिए फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोटोग्राफी और वीडियो शूट के लिए यह फोन निराश नहीं करता. इसके फ्रंट कैमरे से HD वीडियो शूट कर सकते हैं जबकि रियर कैमरे की मदद से फुल HD तक वीडियो शूट किये जा सकते हैं.

परफॉरमेंस

Nokia C3 में octa-core Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया है, यह फोन एंड्राइड 10 ओएस पर बेस्ड है. इसके अलावा फोन को पावर देने के लिए 3,040mAh की बैटरी दी गई है जिसे रीमूव किया जा सकता है. इस फोन की बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है. इस फोन को एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. बिना किस परेशानी के यह फोनबेहतर परफॉरमेंस देता है.

कनेक्टिविटी

नए Nokia C3 में कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ V4.2, GPS, 3.5mm ऑडियो जैक और एक माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है. इसमें ड्यूल सिम का सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं. अपनी कीमत, फीचर्स और परफॉरमेंस के मामले में यह अच्छा स्मार्टफोन है, जोकि चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को तगड़ी चुनौती देता है.

Realme Narzo 10A से होगा मुकाबला

नए Nokia C3 का मुकाबला Realme Narzo 10A से होगा. इस फोन की कीमत 8,999 रुपये है. Narzo 10A में 6.5 इंच का डिस्प्ले दी गई है, यह औसत डिस्प्ले है. इसके अलावा परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हेलियो G70 प्रोसेसर दिया है. पावर के लिए इस फोन 5000mAh की बैटरी दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 12MP + 2MP + 2MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. Narzo कंपनी की बेसिक बजट सीरिज है. लेकिन यहां पर Nokia अपने भरोसे के साथ काफी आगे है.

ये भी पढ़ें

इन लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Vivo V20 SE, Realme 7 pro से होगा मुकाबला

अगर आपका फोन भी हो गया है चोरी तो ऐसे पता लगाएं, जानें क्या है ट्रिक



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here