ट्रैवल सेफ्टी को लेकर गूगल ने मैप में जोड़ा कोविड लेयर फीचर, जानें- कैसे करेगा काम

0
12


कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गूगल ने अपने मैप में कोविड लेयर फीचर को शामिल किया है. इसके तहत दुनिया के 220 देशों में कोविड-19 की स्थिति ब्यौरा है. सभी एंड्रॉयड और आईओएस में मौजूद गूगल मैप में कोविड लेयर के इस फीचर को इसी हफ्ते से शुरू किया जाएगा.

यहां से लिए जाएंगे आंकड़े

कोविड लेयर में दिखाए जाने वाले आंकड़े कई आधिकारिक सूत्रों द्वारा प्राप्त किए जाएंगे, जिनमें जॉन हॉपकिन्स, द न्यूयॉर्क टाइम्स, विश्व स्वास्थ्य संगठन,सरकारी स्वास्थ्य मंत्रालय, स्थानीय स्वास्थ्य एजेंसियां और अस्पताल वगैरह शामिल होंगे.

कैसे करेगा काम

जैसे ही आप गूगल मैप ओपन करेंगे, आपको स्क्रीन में दाहिने तरफ उपर की ओर लेयर्स बटन दिखाई देंगे, इसमें क्लिक करने पर ही कोविड-19 से जुड़ी जानकारियां आपके सामने आ जाएंगी. मैप में कलर कोडिंग की भी सुविधा मौजूद है, ताकि किसी क्षेत्र में मामलों के घनत्व का आसानी से तकाजा लगाया जा सके.

सात दिन के हिसाब से कोविड के नए मामलों की मिलेगी जानकारी

गूगल मैप के प्रोडक्ट मैनेजर सुजॉय बनर्जी ने कहा, “जिस जगह के मैप को आप खोलेंगे, वहां प्रति एक लाख लोगों में औसतन सात दिन के हिसाब से कोविड के नए मामले दिखाए जाएंगे और साथ ही इसमें इस बात की भी जानकारी दी जाएगी कि वहां आने वाले समय में मामले बढ़ सकते हैं या इनमें गिरावट आएगी.”

अगर आपके स्मार्टफोन का Gmail स्टोरेज फुल हो जाए तो क्या करें? यहां जानें सबसे आसान तरीका
अब यूजर के देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज, WhatsApp ला रहा ये खास फीचर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here