ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज की स्थगित, भारत के खिलाफ खेलेगा

0
16


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

अफगानिस्तान (Afghanistan) को ऑस्टेलिया (Australia) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना था जो अब स्थगित हो चुका है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 25, 2020, 4:39 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को 2021-22 सीजन में आफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी. दोनों ही सीरीज अब स्थगित कर दी गई हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इसकी जानकारी दी है. कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के इंटरनेशल सीरीज कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा. इसी के चलते तीनों क्रिकेट बोर्ड दोनों सीरीज स्थगित करने के लिए सहमत हुए हैं.

अफगानिस्तान को खेलना था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट
बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ यह पहला टेस्ट होता. यह मैच नवंबर में पर्थ में खेला जाना था. वहीं ऑस्ट्रेलिया को इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की भी मेजबानी करनी है. भारत को ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट की सीरीज, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. हालांकि, अभी तक इसका शेड्यूल जारी नहीं हो सका है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीइओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया निकट भविष्य में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के अवसर का स्वागत करता है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दोनों सीरीज कोरोना महामारी के कारण लागू पाबंदियों में ढील मिलने के बाद कराई जाएंगी.भारतीय टीम की मेजबानी करेगा ऑस्ट्रेलिया
भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तैयार है. हॉकले ने कहा कि हम लोगों ने सीरीज कराने के लिए काफी मेहनत की, लेकिन कोरोना के कारण इंटरनेशनल ट्रैवल की चुनौतियों और क्वारंटाइन की पाबंदियों की वजह से तीनों बोर्ड ने सीरीज आगे खेलने का फैसला किया. भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तैयार है.

कोरोना के कारण टी 20 वर्ल्ड कप पहले ही स्थगित किया जा चुका है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में ही होना था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने जून में बांग्लादेश के प्रस्तावित दौरे को भी स्थगित कर दिया. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की सीरीज होनी थी. यह सीरीज आइसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here