एप्पल इंडिया का सबसे महंगा प्रोडक्ट 53 लाख रुपये का है, जानिए इन पैसों से आप कौन से बड़े काम कर सकते हैं

0
30


एप्पल इंडिया का ऑनलाइन स्टोर (Apple India Online Store) आखिरकार 23 सितम्बर को देश में लाइव हो गया. टेक दिग्गज टिम कुक (Tim Cook) ने इसकी घोषणा की और नेटीजन्स ने इसका खुले हाथों से स्वागत किया. उस खास स्टोरेज से ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से आईफोन के कलर को लेकर आपकी उम्मीदों को यह कदम समाप्त कर देता है.

आप मैक डिवाइस को लोड करते हुए विशेष विवरणों से कोई भी मशीन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. पुराने डिवाइस को नया डिवाइस लेते समय बदलें. एप्पल प्रोफेशनल्स से सहायता लें या वेबसाइट्स को भी ब्राउज कर सकते हैं. एप्पल कीमत देने पर मिलता है. अगर आप हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन को लेने का मन बना रहे हैं, तो एक लाख रूपये से ज्यादा कीमत को अलविदा कहें. एप्पल इंडिया स्टोर से आप एक आइटम ले सकते हैं वह एप्पल मैक प्रो व्हील्स है और इसकी कीमत 50 हजार रुपये है.

पूरी तरह से स्पेस वाले एप्पल मैक प्रो (Apple Mac Pro) की बात करें, तो इसकी कीमत 53,02,800 रुपये है जिसमें सभी हार्डवेयर अपग्रेड होते हैं. हालांकि 53 लाख रुपये बड़ी रकम होती है, ऐसे में अगर इसे छोड़ने का विचार करते है, तो इन निम्न चीजों में पैसे का उपयोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: OPPO TV : अक्टूबर में लॉन्च होगा ओप्पो का स्मार्ट टीवी, जानिए क्या होगा खासएप्पल: यह iPhone वाला एप्पल नहीं. हम महामारी में जी रहे हैं ऐसे में अच्छा खाकर शरीर को स्वस्थ और पोषक तत्वों से भरपूर रखना होता है. शिमला के एक किलोग्राम सेब 100 रुपये के आस-पास आते हैं. 53 लाख रुपये का एप्पल खरीदने से जीवन भर पेट नहीं भर सकता लेकिन खाने वाले एप्पल यानी सेब से यह हो सकता है.

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन: किसको पता है कि कोरोना महामारी कब खत्म होगी. ऐसे में घर से काम करते हुए थोड़ा चिल किया जा सकता है और नेटफ्लिक्स (Netflix Subscription Charge) इसके लिए बेहतर साधन है. 799 रुपये प्रति महीने के हिसाब से आप 6633 महीनों तक के लिए नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. 53 लाख रुपये में 552 साल तक नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन से आपकी 7 पीढियां इसका आनन्द उठाएगी.

डायपर: कोरोना वायरस महामारी के समय प्रेगनेंसी दिनों-दिन बढ़ रही है. अगर आप हार्दिक पांड्या की तरह पापा या अनुष्का शर्मा की तरह जल्दी ही मम्मी बनना चाहती हैं, तो डायपर तैयार कर लीजिए. 46 डायपर का एक पैक मुश्किल से 500 रुपयों में आता है. इससे आप 10,600 डायपर का पैक स्टोक में रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में सामने आए चैट पर उठे सवाल, WhatsApp ने ​कही ये बात

गोल्ड मास्क: पुणे के एक आदमी की तरह आप भी इतने 2.9 लाख रुपये का गोल्ड मास्क खरीद सकते हैं. हालांकि यह कोरोना वायरस से आपकी सुरक्षा तो नहीं करेगा लेकिन आपकी ज्वेलरी में एक आइटम जरुर बढ़ जाएगा.

बस: बाहर आवागमन के लिए अगर आप सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो क्यों नहीं बस ही खरीद लें, आप 4 मिनी बसें खरीद सकते हैं और अपनी मनपसंद जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं. पूरे परिवार को साथ लेकर आप घुमने का प्लान बना सकते हैं.

दूरबीन: अगर आप क़ानूनी रूप से चन्द्रमा पर जमीन नहीं ले सकते और नासा के मिशन 2024 के लिए अपने खुद के सेटेलाइट के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं होते तो आप दूरबीन से चाँद के दर्शन कर सकते हैं. 35 ऐसी दूरबीन आप खरीदकर चाँद को देख सकते हैं.

अक्षय कुमार: अगर आप साहसी हैं तो पच्चीस दिनों में पैसे डबल करने के लिए फिर हेरा फेरी फिल्म के राजू के पास जाएं. वह पच्चीस दिन में आपके पैसे डबल करके देगा. हालांकि यह नहीं पता कि पैसे देने के बाद उनका क्या होगा. इसकी कोई गारंटी नहीं है.

यह भी पढ़ें: Nokia ने 5G स्‍मार्टफोन के साथ लॉन्‍च किए दो जबरदस्त डिवाइस, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में…

डोनेशन: अगर सच में आपके आस-पास अख़बार की तरह 53 लाख रुपये हैं तो इस महामारी के समय जरूरतमंदों को दान दे सकते हैं. इस दुर्भाग्यपूर्ण साल में नौकरी खो चुके लोगों की मदद आप कर सकते हैं और 53 लाख रुपयों का श्रेष्ठ उपयोग यही होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here