RCB vs KXIP: पंजाब के आगे ढेर हुए कोहली के शेर, जानिए आरसीबी की हार के 5 बड़े कारण

0
45


दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम ने आईपीएल 13 (IPL 2020) के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से रौंद दिया है. कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी टीम पंजाब की तरफ से दिए गए 207 रनों के लक्ष्य के जवाब में 17 ओवर में 109 रनों पर ताश के पत्तों की तरह ढह गई. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, आरसीबी की हार के 5 बड़े कारण. 

पंजाब को शुरुआती झटके देने में नाकाम रही आरसीबी

गौरतलब है कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जोकि गलत साबित हुआ. किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (K L Rahul) और मयंक अग्रवाल ने टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 50 रन ठोंके. 

के एल राहुल को विराट कोहली ने दिए दो जीवनदान

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की पारी जब आखिरी ओवरों में बड़े स्कोर की तरफ आगे बढ़ रही थी, तो उस समय में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 17वें और 18वें ओवर में एक के बाद एक कैच टपका कर के एल राहुल को दो जीवनदान दिए. आलम यह रहा कि अंत में राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की तूफानी पारी खेली और किंग्स इलेवन के स्कोर को 206 रनों तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: विराट कोहली ने छोड़ा केएल राहुल का कैच, ट्विटर पर लोगों ने जमकर लिए मजे

डेथ ओवर्स में आरसीबी ने खर्च किए 74 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सामने डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी की समस्या इस आईपीएल सीजन में भी बनी हुई है. पंजाब के खिलाफ इस मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने आखिरी 4 ओवरों में 74 रन लुटाए. इन आखिरी 4 ओवरों में बैंगलोर की टीम एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं हो पायी. 

आरसीबी की शुरुआत रही बेहद खराब

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. बैंगलोर की टीम ने कप्तान कोहली सहित अपने पहले 3 विकेट महज 4 रनों पर गंवा दिए थे. इतनी खराब शुरुआत के बाद से ही यह अंदाजा लगा गया था, कि यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों से फिसल गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: चौका लगाते ही केएल राहुल ने किया गजब कमाल, हासिल किया ये खास मुकाम

बड़े लक्ष्य के बोझ तले दब गई कोहली की सेना

खराब शुरुआत बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में एक पल के लिए वापसी नहीं कर पायी. आलम यह रहा है कि 207 रनों के विशाल लक्ष्य के दवाब में पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई. अतं में कोहली की टोली पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 17 ओवर में 109 पर ऑल आउट हो गई. जिसकी वजह से बेंगलोर को इस टूर्नामेंट की अपनी पहली हार 97 रनों से मिली. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here