IPL 2020: विराट कोहली हैं ‘सबसे खराब’ फील्डर, केएल राहुल के 2 कैच छोड़े!

0
22


विराट कोहली ने छोड़े केएल राहुल के दो कैच

विराट कोहली (Virat Kohli) ने केएल राहुल के दो कैच टपकाए, जिसका नुकसान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हुआ.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 24, 2020, 10:19 PM IST

नई दिल्ली. क्रिकेट में कहावत है कैच पकड़ो, मैच जीतो. अगर कोई टीम कैच छोड़ती है तो उसे अकसर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है. कुछ ऐसा ही आईपीएल 2020 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुआ. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खराब फील्डिंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. विराट कोहली ने अहम मौके पर केएल राहुल के दो कैच टपका दिये, जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा. विराट कोहली के कैच छोड़ने की वजह से केएल राहुल ने आईपीएल 2020 का पहला शतक भी ठोका और वो सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान भी बन गए.

विराट कोहली की लचर फील्डिंग
भले ही विराट कोहली  (Virat Kohli) दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर माने जाते हों लेकिन ऐसी फील्डिंग किस काम की जिसमें आप कैच टपका रहे हों. विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को 5 गेंदों में दो जीवनदान दिये. विराट कोहली ने डेल स्टेन और नवदीप सैनी की गेंदों पर राहुल के कैच टपकाए. विराट ने राहुल का पहला कैच उस वक्त छोड़ा जब वो 82 रन पर थे, वहीं राहुल ने महज 7 रन और जोड़े थे तभी विराट ने उनका एक और कैच छोड़ दिया.

विराट कोहली ने जैसे ही केएल राहुल केएल राहुल ने ढाया कहरको दूसरा जीवनदान दिया, उसके बाद इस बल्लेबाज ने अगली 10 गेंदों पर 44 रन बना डाले. मतलब विराट कोहली के कैच छोड़ने के बाद केएल राहुल का स्ट्राइक रेट 440 रहा. केएल राहुल ने महज 62 गेंदों में सेंचुरी जड़ दी और उन्होंने कुल 7 छक्के और 14 चौकों की मदद से नाबाद 132 रन बना डाले. केएल राहुल की इस पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 206 रनों का स्कोर खड़ा किया.विराट कोहली छोड़ते हैं सबसे ज्यादा कैच!

आपको ये बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि विराट कोहली पिछले 6 सीजन में कुल 16 कैच छोड़ चुके हैं, जो कि सबसे ज्यादा है. बैंगलोर की फील्डिंग की बात करें तो पिछले साल इस टीम ने 24 कैच टपकाए थे. इस साल भी ये टीम 2 मैचों में 6 कैच छोड़ चुकी है.

Autralian Cricketer Dean Jones Died : IPL 2020 में कमेंट्री कर रहे डीन जोंस का निधन

बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे विराट
खराब फील्डिंग के बाद जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे तो भी उन्होंने फैंस को निराश ही किया. विराट कोहली महज 5 गेंदों तक क्रीज पर टिक सके. कोहली ने 1 रन के निजी स्कोर पर कॉटरेल को अपना विकेट दे दिया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here