IPL 2020 में नहीं मिला मौका, अब बिग बैश लीग की इस टीम से खेलेंगे बेन कटिंग

0
20


सिडनी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में बहुत सारे क्रिकेटर्स का जलवा देखने को मिल रहा है. लेकिन पिछले कुछ सीजन में इस लीग में दिखाई देने वाले कई चेहरे गायब भी हो गए हैं. ऐसा ही एक चेहरा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग (Ben Cutting) का भी है, जो पिछले पांच सीजन से आईपीएल में दिखाई दे रहे थे. इस बार आईपीएल में जगह नहीं पाने वाले बेन कटिंग ने आगामी सीजन के लिए बिग बैश लीग (BBL) की टीम सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के साथ दो साल का करार किया है.

बहुत सफल नहीं रहे थे आईपीएल में, इस बार नहीं बिके
बेन कटिंग 2014 से 2019 के सीजन तक केवल 2015 सीजन छोड़कर लगातार आईपीएल का हिस्सा रहे. इस दौरान उन्होंने 3 टीम बदली और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले. लेकिन उनका आईपीएल रिकॉर्ड बहुत ज्यादा प्रभावी साबित नहीं हुआ. उन्होंने 21 मैच ही खेले, जिसमें बिना किसी फिफ्टी के 238 रन उनके खाते में दर्ज किए गए.

इसके अलावा गेंदबाजी में वे महज 10 विकेट ही ले सके. इसके चलते ही इस बार नीलामी में कटिंग को 75 लाख रुपये के बेस प्राइस पर भी किसी टीम ने अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. मुंबई इंडियंस ने उनके बजाय उनकी बिग बैश टीम ब्रिस्बेन हीट के साथी क्रिस लिन (Chris Lynn) को ऑलराउंडर के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स से तोड़कर अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी दिखाई.

9 सीजन से ब्रिस्बेन हीट के लिए खेल रहे थे कटिंग
बीबीएल में पिछले 9 सीजन से कटिंग का जलवा देखने को मिल रहा है. वे 9 सीजन से ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) के लिए खेल रहे थे. ऐसा भी कहा जा सकता है कि बीबीएल के पहले सीजन से ही कटिंग ब्रिस्बेन हीट के साथ उसके संस्थापक क्रिकेटर के तौर पर मौजूद थे. इस दौरान हीट के लिए कटिंग काफी उपयोगी खिलाड़ी रहे. वह हीट के लिए अब तक सबसे अधिक 63 विकेट ले चुके हैं और इसके अलावा उन्होंने इस टीम के लिए 145.50 के औसत से कुल 1199 रन बनाए हैं.

शेन बॉन्ड की वजह से बदली टीम
ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 और वनडे में खेल चुके कटिंग ने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) के कारण टीम बदली है. मुंबई इंडियंस और ब्रिस्बेन हीट में कटिंग के साथ कोच के तौर पर मौजूद रह चुके बाॉन्ड अब सिडनी थंडर्स के साथ हैं. कटिंग ने भी कहा कि उनके थंडर के साथ जाने के पीछे उसके कोच शेन बांड एक बड़ा कारक रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि थंडर के साथ जाना उनके लिए मजबूरी थी और यह एक ऐसा प्रस्ताव था, जिसे वह नकार नहीं सकते थे. थंडर को पांच दिसंबर को अपना बीबीएल अभियान शुरू करना है और पहले मुकाबले में उसका सामना मेलबर्न स्टार्स टीम से होगा. इसके बाद उसे 8 दिसंबर को अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलना है.
(इनपुट-आईएएनएस)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here