IPL 2020: जानिए KXIP और RCB के किन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

0
34


दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मैच को सुपर ओवर में हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम आईपीएल 2020 (IPL 2020) के अपने दूसरे मैच में आरसीबी (RCB) के खिलाफ गुरुवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था. पंजाब के बाकी बल्लेबाज अपना असर नहीं छोड़ सके थे, लेकिन मयंक ने एक छोर संभाले रखते हुए अपने दम पर पंजाब को टारगेट के पास पहुंच दिया था.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KKR vs MI: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच की पूरी कहानी

लग रहा था कि केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब टीम मैच जीत लेगी. पंजाब को जब 3 गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी तभी पंजाब ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 विकेट खो दिए और मैच सुपर ओवर में चला गया. सुपर ओवर में कागिसो रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई. पंजाब की कोशिश सलामी जोड़ी केएल राहुल और मयंक के ऊपर जरूरत से ज्यादा निर्भरता को कम करने की होगी और उम्मीद करेगी कि मध्य क्रम में करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन रन बनाएं.

पहले मैच में ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल को प्लेंइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। इस मैच में टीम मैनेजमेंट उन्हें लाकर मंयक को तीसरे नंबर पर भेज मध्य क्रम को मजबूत करने की रणनीति अपना सकता है. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी एक बार फिर उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे जो उन्होंने पहले मैच में दिखाई थी. शमी ने पहले मैच में 15 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

वहीं दूसरी तरफ, कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज होगी. आरसीबी का अपनी भी कुछ समस्याएं हैं, खासकर तेज गेंदबाजी में. साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने विकेट तो लिया था लेकिन 37 साल का यह खिलाड़ी अपने बेस्ट प्रदर्शन के करीब भी नहीं थे. उमेश यादव ने 48 रन देकर निराश किया था और विकेट भी नहीं ले पाए थे.

नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने भी कुछ खास नहीं किया था. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने परिस्थितियों का भरपूर इस्तेमाल किया था और 3 विकेट लेकर मैच में गेम चेंजर साबित हुए थे. अभी तक ट्रॉफी से दूर आरसीबी बल्लेबाजी में देवदत्त पडीक्कल और एरॉन फिंच से एक और शानदार ओपनिंग पार्टरनशिप की उम्मीद करेगी. पडीक्कल ने पहले मैच में ही प्रभावित किया था और 42 गेंदों पर 56 रन बनाए थे.  मध्य क्रम में टीम के पास कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स हैं. ऐसे में एक और अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है.

किंग्स इलेवन पंजाब, संभावित प्लेइंग XI
बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच
गेंदबाज: उमेश यादव और डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी
ऑलराउंडर: मोईन अली, शिवम दुबे
विकेटकीपर: पार्थिव पटेल

आरसीबी, संभावित प्लेइंग XI
बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, करुण नायर, क्रिस गेल
गेंदबाज: मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, क्रिस जोर्डन, कृष्णप्पा गौतम, ,शेल्डन कॉरटेल 
ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल
विकेटकीपर: केएल राहुल (कप्तान)
(इनपुट-आईएएनएस)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here