IPL 2020: इस मैच पर सट्टा लगाने वालों पर शिकंगा, गुरुग्राम से 2 गिरफ्तार

0
100


गुरुग्राम: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में भी सट्टेबाजी का साया कम नहीं हो रहा है. जहां कई मौकों पर क्रिकेट प्रेमियों को स्पॉट फिक्सिंग जैसा अनुभव हुआ, वहीं गली-मोहल्ले के सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए हैं. ऐसा ही एक सट्टेबाजी रैकेट मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मुकाबले के दौरान सट्टा खेलाता हुआ गुरुग्राम पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KKR vs MI: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच की पूरी कहानी

दिल्ली के युवक लगवा रहे थे गुरुग्राम में सट्टा
गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच पर सट्टा लगाने वाले दो युवक गिरफ्तार किए हैं. पुलिस के मुताबिक, सट्टा लगाने वालों को गुरुग्राम के सेक्टर 107 से गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से एक सूटकेस, आठ मोबाइल फोन, एक नोटबुक, एक लैपटॉप और एक पैन ड्राइव जब्त की गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपी दिल्ली के नांगलोई इलाके के रहने वाले वीरेंद्र (27) और राकेश कौशिक (35) हैं.  

जांच कर रही है गुरुग्राम पुलिस
गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, विशेष सूचना के आधार पर, पुलिस ने मौके पर छापा मारा और दोनों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे. उन्होंने कहा, पुलिस ने गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और जांच अभी जारी है.

2 साल फिक्सिंग के लिए निलंबित रह चुकी हैं चेन्नई और राजस्थान
कुछ साल पहले आईपीएल में फिक्सिंग के आरोपों ने क्रिकेट को बुरी तरह हिला दिया था. उस समय चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिकों पर ही फिक्सिंग में शामिल रहने और खिलाड़ियों से भी जबरन ऐसा कराने का आरोप लगा था. इसके चलते किसी खिलाड़ी पर तो कोई कार्रवाई नहीं की गई थी, लेकिन दोनों टीम को 2-2 साल के लिए लीग से निलंबित कर दिया गया था. बाद में आईपीएल-2018 से दोनों टीम ने दोबारा लीग में वापसी की थी.
(इनपुट-आईएएनएस)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here