IPL 2020: इस दिग्गज ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा ‘फॉर्म वापस आने में अभी वक्त लगेगा’

0
20


दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने आलोचनाओं से घिरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का बचाव करते हुए कहा कि लंबे ब्रेक के बाद बेहतरीन फार्म लाने में थोड़ा समय लगेगा और जैसे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) आगे बढ़ेगा, वह बेहतर होते जाएंगे.

दरसल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए 217 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. उस मुकाबले में धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और तब उन्हें 38 गेंद में 103 रन की जरूरत थी. धोनी ने 17 गेंद में नाबाद 29 रन बनाए लेकिन टीम 16 रन से हार गई.

फ्लेमिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले कहा है कि, ‘धोनी एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने पिछले एक डेढ़ साल में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है. हर कोई धोनी से उम्मीद करता है कि वह पहले की तरह आते ही वहीं करना शुरू कर दे जो वह करता था. ऐसा नहीं होता, इसमें थोड़ा समय लगता है’.

उन्होंने कहा, ‘इस प्रक्रिया में उसका ‘गेम टाइम’ जरूरी है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहली बार था जब उसने क्रीज पर बल्लेबाजी की क्योंकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसने महज कुछ गेंद ही खेली थी’.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मुकाबले के बाद धोनी की आलोचना की थी और सात नंबर पर बल्लेबाजी करने के फैसले पर सवाल उठाए थे. फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वह बेहतर से बेहतर होता जाएंगे. आते ही उससे 30 गेंद में 70 रन की उम्मीद करना मुश्किल चीज होगी और हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी हैं जो अच्छी फार्म में हैं और अच्छा काम कर सकते हैं’.

अम्बाती रायुडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में 71 रन की पारी खेली थी लेकिन वह चोट के कारण राजस्थान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. इस पर फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘रायुडू फार्म में है और राजस्थान के खिलाफ उसका नहीं खेल पाना निराशाजनक था। उम्मीद है कि ऐसा दो मैचों में ही हेागा. हमें दो अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके लौटने की उम्मीद है’.

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम पर अगले मैच में चयन के लिए विचार किया जा सकता है जो चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे.

(इनपुट-भाषा)

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here