मणिपुर सरकार में भारी फेरबदल, मंत्रिमंडल से तीन मंत्री हुए बाहर तो पांच नए मंत्रियों ने ली शपथ

0
31


इम्फाल: मणिपुर सरकार में गुरुवार को भारी फेरबदल देखने को मिला. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने जहां तीन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया वहीं शाम को पांच नए मंत्रियों को शामिल भी कर लिया. पांचों नए मंत्रियों ने राजभवन में राज्यपाल की मौजूदगी में शपथ ली.

इस पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा, “राजनीति में इस तरह का फेरबदल सामान्य है. मैं जो कुछ भी कर रहा हूं वह केंद्रीय नेताओं के आशीर्वाद के साथ कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि हम विकास के लिए और अधिक काम कर सकते हैं.”

इससे पहले  मुख्यमंत्री ने तीन मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया. मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र के अनुसार, राज्यपाल नजमा हेप्तुल्ला ने इस संबंध में सिंह की सिफारिशों को मंजूरी दे दी.

कैबिनेट से बाहर गए किए मंत्रियों में- कृषि और पशुपालन मंत्री वी. हंगखालियान, सामाजिक कल्याण और सहकारिता मंत्री नेमच किमजेन और शिक्षा, श्रम और रोजगार मंत्री राधेश्याम सिंह शामिल थे.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एस. टिकेंद्र सिंह हाल ही में दिल्ली गए थे, जहां उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित कई पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस दौरान मंत्रिमंडल में फेरबदल और विधानसभा उपचुनाव सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई थी.

गौरतलब है कि 60 सदस्यीय विधानसभा के पांच सीट हाल में विधायकों के इस्तीफे और उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के कारण रिक्त हो गयी हैं.

यह भी पढ़ें:

बिहार: RLSP का महागठबंधन से बाहर होना अब औपचारिकता मात्र, जानें क्या बोले उपेंद्र कुशवाहा





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here