पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर लगे थे भारत के क्रिकेट दौरे की पार्टियों में ड्रग्स के आरोप

0
30


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी एक जमाने में ड्रग्स लेने के आरोप खूब लगे हैं. कुछ समय पहले इमरान की दूसरी बीवी रेहम खान ने भी अपनी किताब में उन पर रोज रात में कोकीन लेकर सोने के आरोप लगाए थे लेकिन तब सनसनी फैल गई थी जबकि उनके साथी क्रिकेटर्स ने उन पर खुला आरोप लगाया था कि जब वो 80 के दशक में भारत के दौरे पर आए थे, तब वो यहां पार्टियों में ड्रग्स का सेवन करते थे. उन्हें ऐसा करते हुए देखा भी गया.

वैसे इमरान खान पर प्रधानमंत्री बनने से पहले और उसके बाद भी ड्रग्स सेवन के आरोप लगते रहे हैं. हालांकि इमरान ने ऐसे सभी आरोपों का खंडन किया है लेकिन जिस तरह से उन पर ड्रग्स लेने का आरोप लगातार पिछले कुछ दशकों में लगता रहा है, उससे लगता है कि इस मामले में कहीं ना कहीं तो कोई बात होगी ही.

ये वर्ष 87 की बात है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत आई हुई थी. इमरान खान उसके कप्तान थे. इसी टीम में एक क्रिकेटर थे कासिम उमर.

इमरान के टीम के साथी ने लगाया था आरोपकुछ सालों बाद उमर ने खुलेआम ये आरोप लगातार सनसनी फैला दी कि इमरान को ड्रग्स का सेवन करते हुए खुद उन्होंने खुद भारत के दौरे में देखा है. उन्होंने कहा जब इमरान भारत के दौरे पर गए थे तो वो दौरे के दौरान पार्टियों में कई बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रग्स लेते थे. उसमें बॉलीवुड की भी कुछ हीरोइनें आती थीं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वर्ष 1987 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बनकर भारत दौरे पर आए. उनके दो साथी क्रिकेटरों ने बाद में आरोप लगाया कि वो इस दौरे में ऐसी पार्टियों में शिरकत करते थे, जिसमें ड्रग्स का सेवन होता था. इमरान खुद ड्रग्स लेते थे. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

फिर यूनिस अहमद ने कही ऐसी ही बात 
उमर के इस बयान पर पाकिस्तान में खूब हायतौबा मचा. छोटी-मोटी जांच भी हुई. फिर ये मामला दबा दिया गया. तभी पाकिस्तान के एक और सीनियर क्रिकेटर यूनिस अहमद ने कहा, मैं तब चकित रह गया, जबकि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान कोलकाता में एक खूबसूरत मकान में ड्रग्स की एक पार्टी दी गई.

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री से कई गुना ज्यादा सेलरी पाते हैं इन राज्यों के मुख्यमंत्री

ये पार्टी दो खूबसूरत लड़कियों ने आय़ोजित की थी. ये दोनों लड़कियां इमरान से पहले से परिचित थीं. इमरान ने इस पार्टी में अपने साथी क्रिकेटरों को भी न्यौता देते हुए कहा था, शाम को आओ, मस्ती रहेगी, वहां ढेर सारी लड़कियां भी जुटेंगी.

उस सिगरेट में चरस भरी थी
यूनिस ने उस पार्टी के बारे में कहा, मैं और इमरान साथ में थे. तभी कुछ इमरान के परिचित लोग आए. उन्होंने इमरान को सिगरेट दी. मैं इसलिए चौंका, क्योंकि इमरान सिगरेट नहीं पीते थे लेकिन वो सामान्य सिगरेट नहीं थी बल्कि उसमें ड्रग्स भरी हुई थी. शायद उसमें चरस भरी थी.

imran khan

पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस अहमद ने आऱोप लगाया कि बेंगलुरू टेस्ट को पाकिस्तान टीम ने जीता तो पार्टी हुई. इसमें इमरान ने ड्रग्स ली और एक खूबसूरत लड़की के साथ डांस करते रहे. (फाइल फोटो)(फाइल फोटो)

इमरान को ड्रग्स लेते और लड़की के साथ नाचते देखा
यूनिस यहीं नहीं रुके, उन्होंने ये भी कहा, मैने इमरान को उसी सीरीज में बेंगलुरू में वेस्ट एंड होटल में भी ड्रग्स लेते हुए देखा. उस टेस्ट में जीत की खुशी दी गई पार्टी में मैने इमरान को ड्रग्स लेते और एक खूबसूरत लड़की के साथ नाचते देखा.

रेहम खान ने लिखा-इमरान हर रात लेते हैं कोकीन 
इसके बाद इमरान के ड्रग्स सेवन की बात तब फिर बवाल मचा, जबकि उनकी दूसरी बीवी रहीं रेहम खान ने उन पर किताब लिखकर कई तरह के ऐसे ही आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें – ड्रग्स सेवन को लेकर क्या हैं कानून और क्या हो सकती है सजा?

रेहम खान ने अपनी आत्मकथा “रेहम खान” में लिखा, उनके पूर्व पति इमरान पूरी तरह ड्रग्स एडिक्ट थे. उन्होंने इमरान को हर रात 06 ग्राम कोकीन का सेवन करते हुए देखा. कभी कभी वो इसको रात में कई बार लेते थे. “मेरे आंखों के सामने ही वो इसे सिंक कर लेते थे और मैं असहाय की तरह देखती रह जाती थी. शायद ये राजनीति में उनकी कुंठाओं की वजह से रहा होगा.”

imran khan with reham knan

इमरान खान की दूसरी बीवी रेहम खान ने अपनी किताब में इमरान पर कोकीन से लेकर हेरोइन तक के सेवन का आरोप लगाया.

हेरोइन को कागज के रोल में भरकर कश लेते थे
उन्होेंने ये भी लिखा कि कई बार उन्होंने किसी ड्रग्स को सिगरेट की तरह कागज का रोल बनाकर पीते हुए देखा. इसमें काले रंग का कोई मिक्सचर भरा रहता था. फिर वो इसे सुलगकर इसका कश खींचा करते थे. कभी कभी तो वो दोपहर में ही इसे पीना शुरू कर देते थे. उन्होंने कई बार ये इंप्रेशन दिया कि ये मारिजुआना है लेकिन इसकी गंध कुछ और ही थी. बाद में एंटी नारकोटिक्स अभियान के तहत एक फिल्म बनाते समय मुझको अंदाज हुआ कि इमरान जो पिया करते थे, वो हेरोइन (black tar) थी.

ये भी पढ़ें – Bhikaiji Cama : विदेशी जमीं पर पहली बार भारतीय झंडा फहराने वाली महिला

इमरान हर बार छोड़ने का वादा करते और कभी ऐसा नहीं कर पाते
इमरान हर बार मुझसे वादा करते थे वो ये सब छोड़ देंगे. कई बार वो ये दिखाते कि वो ये सब छोड़ चुके हैं लेकिन कई बार ऐसा हुआ जबकि मैने उन्हें बाथरूम में सफेद रंग की कोकीन का सेवन करते देखा. एक बार तो ये देखकर मैं इस कदर अपसेट हुई कि अपने कमरे में आकर बैठ गई, तब इमरान ने आकर मेरे पैर पकड़ लिए और मुझसे माफी मांगने लगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here