गुजरातः सूरत के ONGC गैस पाइपलाइन में लगी आग, लगातार हो रहे हैं धमाके, कोई हताहत नहीं

0
104


सूरतः गुजरात के सूरत से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां बीती रात तकरीबन 3 बजे ओएनजीसी गैस प्लांट में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक है कि प्लांट में अभी भी धमाके की आवाज सुनाई दे रही है. इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

धमाके में नहीं हुई कोई मौत

ONGC गैस प्लांट में धमाका इतनी तेज था कि आस पास के गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी थी. फिलहाल अभी तक इस गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

सूरत के जिलाधिकारी धवल पटेल ने ABP न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान बताया कि ‘आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. जिले के तहसीलदार और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.’

आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा

धवल पटेल का कहना है कि धमाके में अभी तक किसी के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. धवल पटेल के अनुसार धमाके की वजह का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है.

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

सूरत के DM धवल पटेल का कहना है कि ONGC गैस प्लांट में लगी आग फिलहाल ऑन साइट इमरजेंसी की स्थिति में है. उनका कहना है कि ऑफ साइट इमरजेंसी नहीं होने के कारण आस-पास के लोगों को पैनिक होने की कोई जरुरत नहीं है.

उन्होंने बताया कि किसी भी प्लांट में जब कोई भी बड़ा समस्या प्लांट के अंदर ही सीमित होती है तो इसे ऑन साइट इमरजेंसी कहते हैं, वहीं जब स्थिती ऑउट ऑफ कंट्रोल होकर प्लांट से बाहर तक फैल जाती है तो इसे ऑफ साइट इमरजेंसी कहा जाता है.

इसे भी पढ़ें

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 1141 नये मामले, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 75 हजार के पार

असम में फैल रहा अफ्रीकी स्वाइन बुखार, मुख्यमंत्री सोनोवाल ने दिया 12,000 सूअरों को मारने का आदेश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here