क्या हो सकती है Deepika Padukone के खिलाफ कार्रवाई? जानिए, क्या है सजा का प्रावधान…

0
22


नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस से जुड़े ड्रग एंगल में अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण सहित सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को समन जारी किया है. दीपिका से शुक्रवार को और सारा अली के अलावा श्रद्धा कपूर से शनिवार को पूछताछ संभव है. 

क्या हो सकती है दीपिका के खिलाफ कार्रवाई?
अब आपको ये भी जानना चाहिए कि ड्रग्स कनेक्शन में दीपिका का नाम आने के बाद उनके खिलाफ क्या कार्रवाई हो सकती है और NDPS एक्ट 1985 के तहत ड्रग्स खरीदने में सजा का क्या प्रावधान है? 

सेक्शन 20B:
सेक्शन 20B कहता है कि कोई कम मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बनाता, अपने पास रखता, बेचता, खरीदता या इस्तेमाल करते पाया जाता है, तो उसे एक साल की सजा या दस हजार रुपए का दंड हो सकता है. 

सेक्शन 22: 
सेक्शन 22 कहता है कि कम मात्रा के लिए एक साल, उससे ज्यादा क्वांटिटी में दस साल और कमर्शियल क्वांटिटी के लिए 20 साल तक की सजा दी जा सकती है.

सेक्शन 27A: 
सेक्शन 27A कहता है कि प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़े एक्टिविटी को बढ़ावा देने या इसमें मदद करने के लिए कम से कम 10 साल की और अधिकतम 20 साल की सजा का प्रावधान. कोर्ट चाहे तो 2 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी वसूल सकती है.

सेक्शन 29: 
सेक्शन 29 कहता है कि आपराधिक साजिश रचने और किसी को ड्रग्स लेने के लिए उकसाने के दोष में भी सजा का प्रावधान है.

ध्यान रखिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती भी ड्रग्स सप्लाई, ड्रग्स खरीदने और ड्रग्स की नेटवर्किंग के आरोप में जेल में हैं. दीपिका पादुकोण के फैंस के लिए उनका ड्रग्स के आरोपों से घिरा होना उनका एक नया परिचय है, हो सकता है दीपिका के इस पहलू से उनका परिवार भी परिचित न हो. 

दीपिका के पिता को मिला देश-दुनिया में सम्मान
23 मार्च 1980 को दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण ने लंडन के वेम्बले ऐरेना में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती, तो जश्न पूरे हिंदुस्तान ने मनाया. प्रकाश पादुकोण की उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व था. देश में कई जगह पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए पोस्टर लगे थे, तब दीपिका का जन्म भी नहीं हुआ था और आज 40 वर्षों बाद भी दीपिका को अपने पिता की इस उपलब्धि पर नाज है, लेकिन क्या प्रकाश पादुकोण को आज अपनी बेटी पर नाज होगा. ड्रग्स जाल में नाम आने के बाद क्या प्रकाश पादुकोण भी दीपिका पादुकोण पर गर्व कर पाएंगे…

अपनी चैट की वजह से फंसी दीपिका
दीपिका अपनी ड्रग्स चैट की वजह से फंसी. दीपिका पादुकोण के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को उनकी एक ड्रग्स चैट मिली थी. ये ड्रग्स चैट है 28 अक्टूबर 2017 की. ये तारीख ध्यान रखना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि सूत्रों के मुताबिक NCB को मिले चैट में दीपिका अपनी मैनेजर करिश्मा प्रकाश से हशीश नाम की ड्रग्स मांग रही हैं.

रिया चक्रवर्ती ने NCB को बताए कई बड़े नाम
सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने NCB को बॉलीवुड के कई बड़े हीरो और हीरोइंस के नाम बताए थे और इन नामों में पहला नाम था एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान. सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने दूसरा नाम लिया था अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह का. 2017 में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ड्रग्स को सिस्टम से ही निकाल देना चाहिए, लेकिन रकुल प्रीत खुद ड्रग्स कनेक्शन में निकल आईं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here