अब यूजर के देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज, WhatsApp ला रहा ये खास फीचर

0
141


पॉपुलर ऐप WhatsApp पर यूजर्स को आए दिन नए फीचर्स देखने को मिलते हैं. फिलहाल ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो फोन के स्पेस के लिए काफी यूजफुल साबित होगा. दरअसल WhatsApp सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर के जरिए मैसेज एक समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे. यूजर्स टेक्स्ट के साथ-साथ सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो और विडियो भी भेज सकेंगे.

अपने आप डिलीट होंगे मैसेज

WhatsApp के अपडेट और लेटेस्ट फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo के अनुसार इस सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर को Expiring Media के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. ये फीचर या एक्सपायरिंग मैसेज फीचर का ही एक एक्सटेंशन होगा. सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज के तहत यूजर्स द्वारा भेजे गए फोटो, विडियो और टेक्स्ट रिसीवर के देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे.

नहीं लिखा होगा This media is expired

इस फीचर के तहत ‘Delete for everyone’फीचर की तरह This media is expired लिखा नहीं मिलेगा. यह पूरी तरह डिलीट दिखेगा. वहीं सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज ऑडनरी मैसेज से अलग फॉर्मेट में आएंगे, जिससे रिसीवर को पहले ही पता चल जाए कि ये बाद में अपने आप डिलीट हो जाएगा.

अभी हो रही टेस्टिंग

WhatsApp अभी इस खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. अभी इस फीचर में अभी और भी चेंज देखने को मिल सकते हैं. वहीं कंपनी मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट फीचर लाने की भी तैयारी में है. जिसकी मदद से यूजर्स एक ही WhatsApp अकाउंट को चार डिवाइस में चला सकेंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp की टॉप 5 काम की टिप्स और ट्रिक्स, जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है

WhatsApp web से ऐसे कर सकते हैं वीडियो कॉल, जानिए क्या है प्रोसेस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here