IPL 2020 KKR vs MI: अबु धाबी में आज रोहित और कार्तिक की सेना की टक्कर, Match Preview

0
32


अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मुकाबला आतिशी बल्लेबाजी की जंग भी होगा जिसमें पहले मैच में हार का सामना कर चुकी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना जीत की राह पर लौटने को बेताब होंगे. मुंबई ने 2013 से लेकर अब तक कभी भी पहला मैच नहीं जीता है. इस बार भी पहले मैच में उसे पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री ने खास अंदाज में मनाया अवॉर्ड जीतने का जश्न

मुंबई जहां जीत की राह पर लौटने की कवायद में होगी, वहीं केकेआर का इरादा जीत के साथ आगाज करने का रहेगा. दोनों टीमों में बिग हिटर्स की कमी नहीं है. शुभमन गिल (Shubman Gill) का यह तीसरा आईपीएल है जो मैदान के चारों ओर छक्के लगाने के फन में माहिर हैं. वहीं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवर्स के क्रिकेट के शहंशाह हैं और उनके तथा शुभमन के बल्ले के कौशल बीच यह जंग देखने लायक होगी.

टी20 क्रिकेट हालांकि सिर्फ बल्ले या तकनीक के कौशल तक सीमित नहीं है. इसमें दमखम की भूमिका अहम है और ऐसे में हार्दिक पंड्या और आंद्रे रसेल का मुकाबला देखने लायक होगा. फिट होकर लौटे पंड्या में सुनील नरेन और कुलदीप यादव के साथ केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस का सामना करने का दम है. वहीं रसेल टी20 क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं.

पिछले सीजन में 52 छक्के लगाने वाले रसेल ने बल्लेबाजी क्रम में उन्हें नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की थी.  इस बार उन्हें तीसरे नंबर पर उतारने का वादा किया गया है जो विपक्षी टीमों में खौफ पैदा करने के लिए काफी है. केकेआर के मेंटॉर डेविड हसी ने हाल ही में कहा था, ‘यदि इससे हमें मैच जीतने में मदद मिलती है तो क्यो नहीं. रसेल तीसरे नंबर पर आकर 60 गेंद खेलते हैं तो दोहरा शतक भी बना सकते हैं. वह कुछ भी कर सकते हैं.’

केकेआर के पास इयोन मोर्गन के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सीमित ओवर्स के बेस्ट कप्तान है जो दिनेश कार्तिक को सलाह दे सकता है. दूसरी तरफ मुंबई के पास नाथन कूल्टर नाइल जैसा ऑलराउंडर हैं. ओपनिंग मैच में अच्छी शुरूआत के बावजूद मुंबई टीम 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. ऐसे में सौरभ तिवारी की बजाय वो ईशान किशन को उतार सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहले मैच में चल नहीं सके और वह ज्यादा देर खराब फार्म में रहने वालों में से नहीं हैं. स्पिनर कृणाल पंड्या और राहुल चाहर और तेज गेंदबाजों के अलावा मुंबई के पास पंड्या और कीरोन पोलार्ड के रूप में अतिरिक्त गेंदबाज भी हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयोन मोर्गन, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्र्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाईक, टॉम बेंटोन.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.
(इनपुट-भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here