IPL 2020 CSK vs RR: हार से नाराज धोनी ने अपने स्पिनरों को सुनाई खरी-खरी

0
25


शारजाह.  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपने दूसरे मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हाथों मिली 16  रन की हार का ठीकरा चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने स्पिन गेंदबाजों के सिर पर फोड़ा है. उन्होंने अपने स्पिन गेंदबाजों को खरी-खरी सुनाते हुए यूएई पहुंचने के बाद 14 दिन तक आइसोलेशन में रहने के लिए भी अपना गुस्सा दिखाया.

बता दें कि रॉयल्स ने संजू सैमसन (Sanju Samson) के तूफानी 32 गेंद में 74 रन और अपने करियर में पहली बार ओपनिंग कर रहे कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की 69 रन की पारियों से सात विकेट पर 216 रन बनाए. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने भी आखिरी ओवर में 30 रन ठोक दिए थे, जिससे टीम 200 के पार पहुंच गई. जवाब में चेन्नई की टीम फाफ डुप्लेसिस (Faf Duplesis) के तूफानी 72 रन के बावजूद छह विकेट पर 200 रन ही बना सकी.

चेन्नई के दोनों स्पिनरों ने लुटाए 95 रन
मैच के दौरान चेन्नई के दोनों स्पिनरों पीयूष चावला (Piyush Chawla) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मिलकर आठ ओवर में 95 रन लुटा दिए. धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमारे स्पिनरों ने बहुत अधिक फुललेंग्थ गेंद करके गलती की. अगर हम उन्हें 200 रन पर रोक लेते तो यह अच्छा मैच होता.  उन्होंने कहा, जब 217 रन का लक्ष्य सामने हो तो हमें बहुत अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, जो हमें नहीं मिली. स्टीव (स्मिथ) और सैमसन ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. उनके गेंदबाजों को भी श्रेय जाता है. उनके स्पिनरों ने बल्लेबाजों से गेंद को दूर रखकर अच्छा काम किया.

खुद नीचे बल्लेबाजी करने के लिए बताया ये कारण
धोनी ने खुद को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारने की रणनीति का भी कारण बताया. उन्होंने इसके लिए 14 दिन के आइसोलेशन को कारण बताया. उन्होंने कहा कि 14 दिन तक आइसोलेशन में रहने का खराब प्रभाव पड़ा है. उन्होंने कहा, मैंने लंबे समय से ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है. इसके अलावा 14 दिन के आइसोलेशन से भी मदद नहीं मिली. मैं सैम कुरेन (Sam Curren) को मौका देकर कुछ नई चीजें भी आजमाना चाहता था. फाफ (डुप्लेसिस) ने आखिर में अच्छी पारी खेली.

राजस्थान के कप्तान स्मिथ दिखे संजू से प्रभावित
दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने बल्लेबाज संजू सैमसन के लंब शॉट लगाने के कौशल की प्रशंसा की. स्मिथ ने कहा, सैमसन ने अविश्वसनीय पारी खेली. ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद पर छक्का जड़ना चाहता है. मैंने उसे अधिक से अधिक स्ट्राइक दी. इससे उसका मनोबल बढ़ेगा. उम्मीद है कि वह आगे भी अच्छा प्रदर्शन करेगा. उन्होंने जोस बटलर की वापसी पर बल्लेबाजी क्रम के बारे में कहा, मैं नहीं जानता कि जब जोस चयन के लिए उपलब्ध होगा तो मैं किस नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा. जोस जैसे बल्लेबाज से ओपनर का स्थान छीनना मुश्किल है.

संजू ने कहा, लंबे शॉट खेलना ही थी रणनीति
अपनी जबरदस्त पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए सैमसन ने कहा, मैं लंबे शॉट खेलने की रणनीति के साथ ही क्रीज पर उतरा था. मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे फुललेंग्थ गेंद खेलने को मिली. मैंने अपनी फिटनेस, अपने खानपान और अभ्यास पर कड़ी मेहनत की. मैं जानता हूं कि मेरा खेल पावरगेम से जुड़ा है और इसलिए मैंने उसी तरह से अभ्यास किया. बता दें कि संजू ने अपनी 32 गेंद की पारी में 9 छक्के लगाए, जो बेहद अविश्वसनीय सा कारनामा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here