IPL 2020: CSK के खिलाफ धमाकेदार पारी के लिए संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच के साथ मिला ‘यह बड़ा इनाम’

0
30


संजू सैमसन ने अपनी दमदार पारी में 9 छक्‍के जड़े

खास बातें

  • क्रिकेट के गॉड सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ
  • कहा, ये सभी प्रॉपर क्रिेकेटिंग शॉट थे, स्‍लॉग नहीं
  • सचिन की प्रशंसा पर संजू ने कहा, थैंक्‍यू सर

शारजाह:

RR vs CSK: आईपीएल-2020 (IPL 2020) के अंतर्गत मंगलवार को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ युवा बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) मानो कहर बरपाने को आमादा थे. राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से खेल रहे संजू ने अपनी 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दौरान चेन्‍नई के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्‍शा. उनके आगे सभी विपक्षी बल्‍लेबाज सहमे नजर आए. संजू ने मात्र 32 गेंदों पर 9 छक्‍कों और एक चौके की मदद से 74 रन ठोक डाले और CSK को हराने में अहम भूमिका निभाई. उनका स्‍ट्राइक रेट 231.25 का रहा.यह संजू की तूफानी पारी का ही कमाल था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स निर्धारित 20 ओवर्स में 216 रन बनाने में सफल रही. जवाब में चेन्‍नई की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 200 रन ही बना पाई और 16 रन से मैच हार गई.

यह भी पढ़ें

RR vs CSK: कोच एमएस धोनी ने एमएस धोनी की बल्लेबाजी का कुछ इन तर्कों के साथ किया बचाव

मैच में इस शानदार पारी के लिए संजू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्‍कार तो मिला ही, साथ ही इससे भी एक ‘बड़ा अवार्ड’ मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर की तारीफ के रूप में मिला. यह मैच शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला गया.

संजू की धमाकेदार पारी की तारीफ करते हुए ‘क्रिकेट के भगवान’ कहे जाने वाले सचिन ने ट्वीट किया, ‘संजू की ओर से साफसुथरे स्‍ट्रोक्‍स (Clean striking). ये प्रापर क्रिकेट शॉट्स थे, स्‍लॉग नहीं. लुंगी एंगिडी ने चतुराई से बॉ‍लिंग की. उन्‍होंने गेंदों को थोड़ा वाइड और स्‍लो रखा #CSKvsRR’ सचिन से मिली इस प्रशंसा को बढ़कर भला क्‍या हो सकता है. उनके ट्वीट के जवाब में संजू ने लिखा, ‘थैंक्‍स ए लाट सर.’ सचिन के अलावा तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी संजू की बैटिंग की जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने लिखा- तिरुवनंतपुरम के अपने संजू सैमसन की बेहतरीन पारी. कल उन्‍होंने देश और दुनिया को दिखाया कि अपने प्रापर क्रिकेटिंग शॉट से वे क्‍या कर सकते हैं.

विराट-अनुष्का के घर जनवरी में आने वाला है नन्हा मेहमान





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here