IPL 2020: हिटमैन रोहित शर्मा का ‘हिट शो’, बना डाले कई रिकॉर्ड

0
144


दुबई: आईपीएल (IPL 2020) के पांचवे मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले ने तूफान मचा दिया. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने आईपीएल करियर का 37वां अर्धशतक जड़ा. रोहित शर्मा ने 54 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 रनों की तूफानी पारी खेली.

केकेआर के खिलाफ अपनी इस पारी में रोहित ने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर में 200 छक्के भी पूरे कर लिए. उन्होंने इस मैच में अपना छठा छक्का जड़ते ही इस मुकाम को हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा ने IPL के इतिहास में छक्का का दोहरा शतक लगाने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित के अलावा भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ एसएस धोनी ही ये कीर्तिमान हासिल कर पाए हैं. वहीं इस लिस्ट में क्रिस गेल 326 छक्कों के साथ सबसे आगे हैं.

इसके अलावा वो किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर से आगे निकल गए हैं. डेविड वॉर्नर का ये रिकॉर्ड भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही दर्ज है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here