IPL 2020: जीत के बाद रोहित का बयान, कहा ‘मेरे सभी शॉट बहुत अच्छे थे’

0
131


अबुधाबी: आईपीएल (IPL 2020) में भले ही मुंबई इंडियन्स (MI) ने हार से शुरुआत की हो लेकिन केकेआर (KKR) के खिलाफ हुए मुकाबले में इस टीम ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं. कोलकाता की टीम को 49 रनों से हराकर मुंबई ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 80 रनों की जोरदार पारी खेली और मैन आफ द मैच भी बने.

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पहली जीत दर्ज करने पर राहत की सांस ली है और साथ ही छह महीने के बाद क्रीज पर वक्त बिताने की खुश भी जाहिर की है.

रोहित ने कहा, ‘मैंने पुल शॉट खेलने का अच्छा अभ्यास किया था. मेरे सभी शॉट बहुत अच्छे थे इसलिए यह नहीं कह सकता कि मेरा कौन सा शॉट सबसे अच्छा था. मैंने पिछले छह महीने से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली थी और मैं क्रीज पर कुछ समय बिताना चाहता था. पहले मैच में मैं अच्छा नहीं खेल पाया लेकिन खुशी है कि आज मैंने ऐसा किया’.

मुंबई की यूएई में छह मैचों में ये पहली जीत है. इससे पहले वह 2014 में अपने पांचों मैच गंवा बैठा था. रोहित ने कहा, ‘जिस टीम ने 2014 में यहां पांच मैच गंवाए थे उसके केवल दो खिलाड़ी (असल में तीन –रोहित, कीरेन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह) वर्तमान टीम में हैं. हमने आज अपनी रणनीति पर अमल करने पर ध्यान दिया. विकेट अच्छा था और ओस भी पड़ रही थी. मैं टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं’.

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में सुधार की जरूरत है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना भी आसान नहीं था. कार्तिक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार की जरूरत है. ईमानदारी से कहूं तो आज हम लय में नहीं थे. मैं इसका बहुत अधिक विश्लेषण नहीं करना चाहता हूं. खिलाड़ी जानते हैं कि वे कहां बेहतर कर सकते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘हमारे दो खिलाड़ियों (पैट) कमिन्स और (इयोन) मोर्गन ने आज ही अपना पृथकवास पूरा किया था. यहां की गर्मी में खेलना और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना आसान नहीं है’.

(इनपुट-भाषा)

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here