IPL 2020: गौतम गंभीर ने संजू सैमसन को लेकर दिया चैलेंज, शशि थरूर ने दिया दिलचस्प जवाब

0
27


शशि थरूर ने गौतम गंभीर के ट्वीट को रीट्वीट किया.

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने मंगलवार को आईपीएल 2020 की सबसे तेज फिफ्टी जमाई. उन्होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए महज 32 गेंद पर 74 रन ठोक दिए. इसके बाद से वे सुर्खियों में हैं. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी उनके बारे में अपने-अपने दावे किए हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 23, 2020, 7:15 PM IST

 नई दिल्ली.  क्रिकेट की किसी बात पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कुछ चैलेंज दें और उसके जवाब में शशि थरूर (Shashi Tharoor) कूद पड़ें तो आप क्या कहेंगे. हो सकता है कि इन दोनों का क्रिकेट के सवाल पर आमने-सामने आना पहली नजर में अजीब लगे, लेकिन ऐसा हुआ है. दिलचस्प बात यह है कि राजनीति के मैदान पर विरोधी पार्टियों की अगुवाई करने वाले गौतम गंभीर और शशि थरूर क्रिकेट की पिच पर एकदूसरे की पीठ थपथपा रहे हैं. मामला है आईपीएल (IPL 2020) और संजू सैमसन (Sanju Samson) का. बीजेपी सांसद व पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने जहां सैमसन को भारत का सबसे बेहतरीन युवा क्रिकेटर बताया. वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सैमसन को अगला धोनी (MS Dhoni) करार दिया है.

गौतम गंभीर, शशि थरूर, संजू सैमसन का यह मेल समझना है तो आपको राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मैच का स्कोर कार्ड देखना होगा. आप पाएंगे कि इस मैच में संजू सैमसन ने महज 32 गेंद पर 74 रन ठोके. उन्होंने सिर्फ 19 गेंद पर अर्धशतक बनाया. यह आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है. सैमसन की इस पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने सीजन 2020 में जीत से शुरुआत की. उसने अपने पहले मैच में चेन्नई को 16 रन से हराया.

केरल के संजू सैमसन की इस पारी के बाद पूर्व क्रिकेटरों से लेकर आम क्रिकेटप्रेमी तक ने उनकी जमकर तारीफ की. गौतम गंभीर ने उन्हें सबसे बेहतरीन युवा बल्लेबाज करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘संजू सैमसन ना सिर्फ देश के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, बल्कि वे सबसे बेहतरीन युवा बल्लेबाज भी हैं. क्या इस पर किसी को बहस करनी है?’

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का जवाब लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर आए. हालांकि, वे बहस की बजाय गंभीर की बात को ही आगे बढ़ा रहे थे. शशि थरूर ने गंभीर के ट्वीट को रीट्वीट कर लिखा, ‘गौतम गंभीर, मैं तो कोई बहस नहीं करूंगा. मैं उसे तब से जानता हूं जब वह बच्चा था. जब वह 14 साल का था, तब मैंने उससे कहा था कि वह अगला एमएस धोनी साबित होगा. उसमें यह काबिलियत है और वह खुद में आत्मविश्वास पैदा कर रहा है. अब उसे सिर्फ मौके की दरकार है.’

इससे पहले संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भी साफ किया कि उनके लिए सिर्फ वही पारी महत्वपूर्ण है, जो टीम के काम आए. संजू सैमसन ने मैच के एक दिन बाद बुधवार को अपनी इस पारी के बारे में फेसबुक पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, कि परफॉर्मेंस तभी अहमियत रखती है, जब वह टीम को जीत दिलाए. कल टीम एफर्ट की बदौलत हमने शानदार जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here