भारत में आज से शुरू हुआ Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर! आपको मिलेंगी ये सुविधाएं

0
80


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 23, 2020, 11:34 AM IST

नई दिल्ली. Apple आज (23 सितंबर) भारतीय बाजार में अपने ऑनलाइन स्टोर (online store) को ओपन करने जा रहा है. ऐपल के ऑनलाइन ऑनलाइन स्टोर का डोमेन www डॉट apple डॉट com/इन/apple-store-online/ होगा. जानकारी के लिए बता दें कि ये डोमेन लाइव हो गया है. हालांकि अभी इसपर प्रोडक्ट की लिस्टिंग नहीं हुई है.

ऐपल के ऑनलाइन स्टोर देश भर के ग्राहकों को पहली बार कंपनी के प्रोडक्ट्स की पूरी सीरीज़ की पेशकश की जाएगी. इस पहल से ऐपल को त्योहारी मांग का फायदा उठाने में मदद मिलेगी. ऐपल ने कहा कि नए ऑनलाइन स्टोर से ग्राहकों को दुनिया भर में फैले ऐपल स्टोर के समान सेवाएं मिलेंगी.

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अभी तक ना तो ऐपल का स्टोर था और ना ही कंपनी का कोई कस्टमर केयर. ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर कंपनी के प्रोडक्ट्स के अलावा लोकर कॉन्टैक्ट सेंटर भी होगा. इससे पहली बार भारतीय ग्राहकों को ऐपल के कस्टमर केयर की सुविधा मिलेगी.

बताया गया कि ऐपल के ऑनलाइन स्टोर से खरीदे गए प्रोडक्ट की डिलीवरी कॉन्टेक्टलेस होगी. अच्छी बात ये है कि इस स्टोर में छात्रों को खास ऑफर्स भी मिलेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक अभी ऑनलाइन स्टोर पर सिर्फ ऐपल के प्रोडक्ट्स मिलेंगे. हालांकि आगे चलकर थर्ड पार्टी एक्सेसरीज़ को भी इसमें शामिल किया जा सकता है. अपने ऑनलाइन स्टोर के लिए कंपनी ने UPI, कैश ऑन डिलीवरी जैसे पेमेंट ऑप्शन के लिए साझेदारी की है.

ऐपल के ऑनलाइन स्टोर से आप कंपनी के प्रोडक्ट तो खरीद ही सकेंगे, साथ ही एपल के स्पेशलिस्ट आपको प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी भी देंगे. इसके अलावा भारतीय ग्राहकों को अब सीधे ऐपल की ओर से कस्टमर सपोर्ट और गाइडेंस मिलेगा. खास बात ये है कि भारतीय ग्राहकों को कस्टमर केयर की सुविधा अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी मिलेगी.

इसके अलावा आप अपने किसी भी पुराने फोन एक्सचेंज करके ऐपल का नया आईफोन ले सकते हैं. स्टोर से खरीदे गए प्रोडक्ट के साथ आप AppleCare+ की भी सुविधा ले सकते हैं. ऐपल केयर प्लस के ज़रिए किसी प्रोडक्ट की वारंटी दो सालों तक बढ़ाई जा सकती है.

ऐपल की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ रिटेल एंड पीपल Deirdre O’Brien ने कहा, ‘हमने एक बात समझा है कि जब हम ऐपल प्रोडक्ट के साथ मार्केट में दाखिल होते हैं तो प्रॉफिट होता है.’ उन्होंने कहा, ‘इससे हमारे प्रोडक्ट्स में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ जाती है और हम लोगों से ज्यादा कनेक्ट कर  पाते हैं.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here