IPL RR vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता, राजस्थान की टीम पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI

0
25


नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का चौथा मुकाबला चंद मिनट दूर है. यह मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बीच है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई का यह सीजन का दूसरा मैच है. उसने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया था. उसने राजस्थान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी टॉस जीत लिया है. एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. यह मैच शारजाह में खेला जा रहा है. दुबई के मुकाबले यहां का मैदान छोटा है. ऐसे में क्रिकेटप्रेमी बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं.

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया था. उसने शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद वह मैच जीता था. ओपनर शेन वाटसन और मुरली विजय पहले मैच में नाकाम रहे थे. वाटसन को तो नाकाम रहने पर भी आगे मौका मिलता रहेगा. लेकिन मुरली विजय के लिए अहम मैच है. अगर वे नाकाम होते हैं, तो धोनी दूसरे ओपनर की तलाश कर सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ प्लेइंग XI में शामिल
वैसे इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स एक बदलाव के साथ उतरी है. कप्तान धोनी ने बताया कि अंबाती रायडू अनफिट हैं. इसलिए उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल किया गया है. टीम में बाकी खिलाड़ी वही हैं, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले थे.बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर नहीं खेलेंगे

राजस्‍थान रॉयल्स ने 2008 में आईपीएल का पहला खिताब जीता था. उसके दूसरे खिताब की तलाश अब भी जारी है. स्टीव स्मिथ की टीम इस कमी को दूर करना चाहेगी. उसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स से है और यह एक तरह से अच्छा ही है. उसे पहले ही मैच से पूरी ताकत दिखानी होगी. हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स अपने बड़े प्‍लेसर्स के बगैर मैदान पर उतरेगी. बेन स्‍टोक्‍स अभी न्यूजीलैंड में हैं. वे शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे. जोस बटलर भी इस मैच में नहीं खेलेंगे. वे अपने परिवार के साथ आए हैं. इसलिए उन्हें दुबई में 36 घंटे के आइसोलेशन में रहना होगा.

उथप्पा-यशस्वी जायसवाल पर नजर
राजस्थान की टीम में इस बार कुछ नए चेहरे दिखेंगे. इनमें रॉबिन उथप्पा शामिल हैं. उथप्पा इस मैच में ओपनिंग कर सकते हैं. उथप्पा पिछले सीजन तक कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में थे.  राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल भी हैं. इस युवा खिलाड़ी पर पूरे क्रिकेट जगत की नजर हैं.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स प्‍लेइंग XI: मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डू प्‍लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एंगिडी.

राजस्‍थान रॉयल्‍स प्‍लेइंग XI: रॉबिन उथप्‍पा, यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्‍टीव स्मिथ, डेविड मिलर, रियान प्रयाग, राहुल तेवातिया, टॉम करेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here