IPL 2020 CSK vs RR: शारजाह में होगी धोनी और स्मिथ के सूरमाओं की जंग, Match Preview

0
31


शारजाह: राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम के लिए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से पार पाना आसान नहीं होगा क्योंकि टीम को शुरुआत से में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की सेवाएं नहीं मिलेंगी लेकिन ‘कनकशन’ चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के उबरने के कारण मंगलवार को होने इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले टीम का हौसला कुछ बढ़ा होगा.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: जानिए कोहली क्यों बने ‘सिमरनजीत’, डिविलियर्स कैसे बने ‘पारितोष पंत’?

स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले स्टेज में प्रभावित होगा लेकिन प्लेइंग इलेवन में स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वो वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं.

फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी बयान में स्मिथ ने कहा, ‘कुछ दिनों से दुबई में हूं. मैंने आराम किया और रनिंग की. कल मैंने तेजी से दाईं-बायीं तरफ दौड़ लगाई जो मैदान पर वापसी करने के नियमों का हिस्सा था.’ उन्होंने कहा, ‘और आज मैंने नेट पर बल्लेबाजी की. उम्मीद करता हूं कि चोट से उबर गया हूं और कल खेलने के लिए तैयार हूं.’ कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी कप्तान की उपलब्धता पर खुशी जताई.

जोस बटलर (Jos Buttler) भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आये हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया. 3 बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं.

स्टोक्स अपने बीमार पिता की देखभाल के लिये न्यूजीलैंड में हैं. लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है. रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है. गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कप्तान स्मिथ पर रहेगा. रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं.

दूसरी तरफ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है. सैम कुरेन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे. अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शारदुल ठाकुर होंगे.

राजस्थान रॉयल्स टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय ।

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here