IPL 2020: जानिए CSK और RR के किन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

0
18


नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का अब तक का मुकाबला काफी रोमांचक रहा है. टूर्नामेंट के चौथे मैच में भी कुछ ऐसे ही हैरतअंगेज टक्कर की उम्मीद है, हांलाकि क्रिकेट एक्सपर्ट मानते हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का पलड़ा भारी है, क्योंकि ओपनिंग मैच में जीत हासिल करने के बाद एमएस धोनी की टीम के हौंसले बुलंद हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: जानिए रविचंद्रन अश्विन ने अपने कंधे की चोट को लेकर क्या कहा

वहीं शारजाह में खेले जाने वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम में कई स्टार विदेशी खिलाड़ी गैर मौजूद रहेंगे. बेन स्टोक्स अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए न्यूजीलैंड में मौजूद हैं. जोस बटलर (Jos Buttler) भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आये हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. स्टीव स्मिथ ‘कनकशन’ से उबर चुके हैं, ऐसे में राजस्थान को थोड़ी राहत जरूर मिली है. 

स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले स्टेज में प्रभावित होगा लेकिन प्लेइंग इलेवन में स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वो वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद कम है क्योंकि धोनी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. दूसरी तरफ राजस्थान की टीम को बेन स्टोक्स और जोस बटलर का विकल्प खोजना होगा. हांलाकि स्टीव स्मिथ को युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं, यंग प्लेयर्स टीम के लिए करिश्मा कर सकते हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स संभावित प्लेइंग XI
बल्लेबाज: मुरली विजय, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसी, अंबाती रायुडू
गेंदबाज: पीयूष चावला, दीपक चहर, लुंगी एनगिदी
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, सैम करन
विकेटकीपर: महेंद्र सिंह धोनी

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI
बल्लेबाज: स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर, यशस्वी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा
गेंदबाज: श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर
ऑलराउंडर: रियान पराग, महिपाल लोमरोर
विकेटकीपर: संजू सैमसन 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here