IPL 2020 के ओपनिंग मैच में टूटा दर्शकों की संख्या का रिकॉर्ड

0
33


दुबई: कोरोना महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन भारत की जगह दुबई में खेला जा रहा है. मुकाबले भी खाली मैदान में खेले जा रहे है, लेकिन इससे आईपीएल की लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है. बल्कि इस बार आईपीएल को लेकर दर्शकों का उत्साह काफी बढ़ा हुआ हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया है कि इस साल खेले गए आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले को करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा है.

मैच देखने के लिए 20 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने ट्यूनइन किया. देश में किसी भी खेल लीग के उद्घाटन मैच का यह सबसे बड़ा आकड़ा है. किसी भी लीग को उसके पहले मैच में कभी इतनी बड़ी संख्या में दर्शक नहीं मिले हैं. ये अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है.

आईपीएल-13 का उद्घाटन मुकाबला 19 सितंबर को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था.

 

जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा, ‘आईपीएल के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. बीएआरसी के अनुसार, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा. यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है’.

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के तीन स्थानों पर खेला जा रहा है. इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा, जिसके आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी.

(इनपुट-आईएएनएस)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here