फेस्टिव सीजन को देखते हुए LG ने पेश किए नए टीवी मॉडल्स, इनसे होगी सीधी टक्कर

0
27


एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की ओर से मंगलवार को अपने दो नए सीरीज जीएक्स गैलेक्सी सीरीज और जेडएक्स सीरीज के तहत आठ नए ओएलईडी मॉडल्स पेश किए गए हैं, जिनकी शुरुआती कीमत भारत में 14,990 रुपये से लेकर 29,99,990 तक रखी गई है. ओएलईडी के साथ 8के और 4के रेजॉल्यूशन वाले सेल्फ-लिट पिक्सल सिनेमा को कुल 4 सीरीज और 8 मॉडलों में 55 इंच, 65 इंच, 77 इंच और 88 इंच में उपलब्ध कराया जाएगा.

भारत में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स में होम इंटरटेनमेंट के निदेशक हाक ह्यून किम ने कहा, “भारत में निर्माण की बेहतर इकाई और रिसर्च व डेवलपमेंट की एक बड़ी टीम के साथ इस साल पेश किए जा रहे टीवी की श्रेणी को ग्राहकों को कुछ नया अनुभव दिलाने की बात को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया जा रहा है. हमें यकीन है कि इससे हमारे उपभोक्ताओं को देखने के बेहतरीन अनुभव मिलेंगे. हम भारत में टीवी का निर्माण करते रहे हैं और यही बनाए गए टीवी के एक नए सीरीज को पेश करने के चलते हम खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.”

कस्टमर्स को मिलेंगे ये ऑप्शंस

एलजी के नए नैनो सेल टीवी को भी कुल चार सीरीज और 12 मॉडलों में 49 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 75 इंच और 86 इंच में उपलब्ध कराया जाएगा.

इसी ब्रांड के यूएचडी विद थिनक्यू एआईए (गूगल असिस्टेंट, एमेजॉन एलेक्सा, ऐप्पल एयर प्ले/होम किट प्लस एलजी रूटीन के साथ बनाए गए) को भी कुल चार सीरीज और 20 मॉडलों में 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 70 इंच, 75 इंच उपलब्ध कराया जाएगा.

एलेक्सा के फीचर वाले स्मार्ट टीवी को भी कुल चार सीरीज और 11 मॉडलों में 32 इंच, 43 इंच में पेश किया जाएगा. इस बीच, कंपनी के एलईडी टीवी को भी कुल दो सीरीज और तीन मॉडलों में 32 और 43 इंच में मार्केट में लाया जाएगा.

इनसे होगा मुकाबला….

शाओमी का Mi TV 4A और Mi TV 4A Pro

शोओमी ब्रांड के दो स्मार्ट टीवी आपको 15 हजार से कम की रेंज में मिल जायेंगे. इस कंपनी ने Mi TV 4A ( कीमत 13500 रुपये) और Mi TV 4A Pro( कीमत 12999 रुपये) दो मॉडल निकाले हैं. इन दोनों टीवी के फीचर्स में ज्यादा अंतर नहीं है. इनकी डिस्प्ले में रिफ्रेश रेट के साथ विविड पिक्चर मोड दिया है जिसमें पिक्चर क्वालिटी अच्छी दिखती है..दोनों टीवी में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है और इनमें डेटा सेवर मोड भी है. स्मार्ट टीवी में 2 यूएसबी पोर्ट और 3 एचडीएमआई पोर्ट हैं. दोनों स्मार्ट टीवी में डॉल्बी प्लस साउंड टेक्नोलॉजी है और 20वॉट का साउंड सिस्टम है. इनमें नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, हॉटस्टार जैसे सभी बड़े ओटीटी एप चलेंगे .

वनप्लस का 32Y1 मॉडल

15 हजार के बजट में वनप्लस एक अच्छा ऑप्शन है. वनप्लस के वाई सीरीज में 32Y1 मॉडल है जिसकी कीमत 14999 रुपये है. ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें इनबिल्ट क्रोमकास्ट है.इस टीवी में एमजॉन एलेक्सा के साथ क्विक कनेक्ट होने का ऑप्शन भी है. दो एचडीएमआई और दो यूएसबी पोर्ट दिए हैं. इसके रिमोट में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, हॉटस्टार जैसे सभी बड़े ओटीटी एप चलेंगे और गूगल अस्सिटेंस के लिये अलग से बटन दिया गया है. ऑडियो के लिये 20 वॉट के बॉक्स स्पीकर और डॉल्बी ऑडियो सिस्टम है.

2021 में स्मार्ट ग्लासेस पहनने के लिये रहें तैयार, फेसबुक रे बैन के साथ करेगी लॉन्च

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ पोको X3, भारत में इन 8 स्मार्टफोन से होगा मुकाबला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here