प्रधानमंत्री मोदी कल सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे कोरोना पर चर्चा

0
28


नई दिल्‍ली: देश में रोजाना कोरोना वायरस के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. कुछ राज्यों में स्थिति बहुत ही ज्‍यादा खराब है. इस बीच कोरोना के हालात का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कल एक बार फिर सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. मुख्‍यमंत्रियों के अलावा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी चर्चा में शामिल होंगे.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित ये सात राज्य/केंद्र शासित प्रदेश हैं- महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब. इससे पहले पीएम मोदी ने देश में कोरोना महामारी के हालात पर 16 और 17 जून को मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा की थी.

कोविड मामले 55 लाख के पार, एक्टिव केस घटे, रिकवरी बढ़ी

पिछले सप्ताह के दैनिक मामलों से कम से कम 20 हजार की कमी के साथ देश ने अब एक दिन में 75,083 नए मामले दर्ज किए हैं. हालांकि इसके साथ ही देश में कुल मामलों की संख्या 55 लाख के आंकड़े को पार कर गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में 9,75,861 सक्रिय मामले हैं और 44,97,867 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 1,053 रोगियों की मृत्यु के बाद मरने वालों की कुल संख्या 88,935 हो गई है. देश में अब तक सामने आए कुल मामलों की संख्या 55,62,663 हो गई है. वहीं रिकवरी दर 80.86 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत हो गई है.

रिकवरी मामले में दुनिया में पहले नंबर पर भारत

संक्रमण के मामलों की संख्या में भारत दुनिया में केवल अमेरिका से पीछे है, लेकिन राहत की बात यह है कि इस वायरस से उबरने के मामले में यह दुनिया में पहले नंबर पर है. महाराष्ट्र लगातार कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाला राज्य बना हुआ है. यहां अब तक कुल 12,24,380 मामले और 33,015 मौतें दर्ज हो चुकी हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं.

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के आंकड़ों के मुताबिक , भारत ने सोमवार को एक दिन में 9,33,185 नमूनों का परीक्षण किया, जिसके बाद अब तक जांचे गए नमूनों की कुल संख्या 6 करोड़ 53 लाख 25 हजार 779 हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-
तीसरा किसान बिल भी राज्यसभा से पास, कांग्रेस समेत विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी

मनोज तिवारी बोले-ड्रग्स लेने के बाद देश विरोधियों के साथ खड़ीं होती हैं दीपिका, बिगाड़ी बॉलीवुड की छवि



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here