SRH vs RCB: कोहली के आगे फेल वॉर्नर की टोली, जानिए सनराइजर्स की हार के 5 बडे़ कारण

0
21


नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RCB) को 10 रनों से करारी मात दी है. आरसीबी को यह मैच टीम के गेंदबाजों ने जिताया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलौर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवर में 164 रनों का टारगेट दिया. जिसका पीछा करते हुए हैदराबाद 19.4 ओवर में 153 रनों सिमटी गई. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की हार के 5 बड़े कारण. 

देवदत्त पडिकल को दिए दो जीवनदान

गौरतलब है की सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आरसीबी के बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) को मैच की शुरुआत में ही दो जीवनदान दे दिए थे. सबसे पहले हैदराबाद के राशिद खान और बाद अभिषेक शर्मा ने पडिलक का कैच छोड़ा. आलम यह रहा कि पडिकल ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में 42 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली. जिसकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने 163 रनों स्कोर खड़ा किया. 

मिचेश मार्श का चोटिल होना

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ी मिचेश मार्श इस मैच में चोटिल हो गए. मार्श को यह चोट उस समय लगी जब वह हैदराबाद की पारी की शुरूआत में बॉलिंग करते समय फॉलो थ्रो के दौरान लड़खड़ा कर गिर गए. चोट इतनी बड़ी थी कि मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) अपना ओवर भी पूरा न कर पाए और मैच के आखिरी क्षणों में बल्लेबाजी करने आए. बाद में वह पहली गेंद पर आउट भी हो गए. 

पावरप्ले में विकेट न चटकाना

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय गलत साबित हुआ. आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पावरप्ले में हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. जिसकी वजह से सनराइजर्स ने बिना किसी विकेट को हासिल किए पहले 6 ओवर में 53 रन लुटा दिए. 

मैच के अहम मोड़ पर बेयरस्टो का विकेट गिरना

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक समय मुकाबले में आगे चल रही थी. लेकिन फिर हैदराबाद की पारी के 15.2 ओवर में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) जोकि बेहतरीन खेल दिखा रहे थे, वह युजवेंद्र चहल की बॉल पर 61 रन बनाकर आउट हो गए. इतना नहीं अगली बॉल पर विजय शंकर (Vijay Shankar) भी चहल की गेंद पर बोल्ड होकर बेयरस्टो के पीछे चलते बने. इन दोनों विकेटों के बाद हैदराबाद दोबारा मैच में वापसी नहीं कर पाई. 

डेथ ओवर्स में तांस के पत्तों की तरह ढह गई सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम को आखिरी ओवरों में ज्यादा रनों की दरकार नहीं थी. बेयरस्टो और शंकर के विकेट गिरने के बावजूद टीम को 18 बॉल में 29 रनों की जरूरत थी और 3 विकेट हाथ में थे, लेकिन उसके बाद हैदराबाद के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और अंत में टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पायी. नतीजा यह रहा कि सनराइजर्स हैदराबाद आरसीबी के सामने 153 रनों पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 10 रनों से गंवा बैठी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here