IPL 2020: आरसीबी ने फिर उतारी नई जोड़ी, टीम बना चुकी है ये रिकॉर्ड

0
30


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Banglore) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मुकाबले में सभी विशेषज्ञों की निगाह कई खास रिकॉर्ड पर लगी हुई हैं. लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है, जो पहले से ही आरसीबी के नाम पर दर्ज है. इसके बावजूद इस रिकॉर्ड में बाकी टीमों के मुकाबले बेहद आगे चल रही आरसीबी की टीम सोमवार को मैच चालू होते ही और आगे निकल गई.

आरसीबी ने उतारी अपनी 59वीं ओपनिंग जोड़ी
आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम एक सीजन में फाइनल तक पहुंचने को छोड़कर बेहतरीन प्रदर्शन करने में विफल रही है. इस विफलता के दाग को धोने के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बार-बार नए खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है. बदलाव का यही चलन टीम की ओपनिंग जोड़ियों में भी दिखाई देता रहा है. सोमवार को एसआरएच के खिलाफ एक बार फिर यह बदलाव का नजारा दिखाई दिया. टीम ने देवदत्त पद्दीकल (Devdutt padikkal) और आरोन फिंच (Aaron Finch) के तौर पर फिर एक बार नई ओपनिंग जोड़ी को मैदान में उतारा, जो टीम की आईपीएल के 13 सीजन में 59वीं ओपनिंग जोड़ी है.

50 से ज्यादा ओपनिंग जोड़ी वाली इकलौती टीम है आरसीबी
आरसीबी के बारे में आपको बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा ओपनिंग जोड़ी आजमाने का रिकॉर्ड पहले से ही इस टीम के नाम पर है. इतना ही नहीं आईपीएल में 50 से ज्यादा ओपनिंग जोड़ी आजमाने वाली आरसीबी इकलौती टीम है. आरसीबी के बाद मुंबई इंडियंस ने 47, किंग्स इलेवन पंजाब ने 44, राजस्थान रॉयल्स ने 39, दिल्ली कैपिटल्स व दिल्ली डेयरडेविल्स ने 38, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 32, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 22 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओपनिंग जोड़ियों को आजमाया है. अन्य टीमों में डेक्कन चार्जर्स ने 14, पुणे वारियर्स ने 13, गुजरात लॉयंस ने 6, कोच्चि टस्कर्स केरल और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 5-5 ओपनिंग जोड़ी उतारी थीं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here