राज कपूर जिंदा होते तो करीना कपूर की ये इच्छा हो जाती पूरी, जानिए ‘सिद्धिमा’ की ख्वाहिश

0
19


नई दिल्ली: एक दौर था, हर हीरोइन राज कपूर (Raj Kapoor) की हीरोइन बनना चाहती थी. फिल्मी दुनिया में ब्रेक पाने के लिए लालायित लड़कियां चाहती थीं कि उन्हें राज कपूर अपनी मूवी से लांच कर दें. सोचिए राज कपूर के घर में पैदा हुई, पली बढ़ी, बचपन में उनकी गोद में खेली करीना कपूर (Kareena Kapoor) क्या चाहती होंगीं? वो भी यही चाहती थीं कि एक दिन उन्हें राज कपूर डायरेक्ट करें, अपनी मूवी में हीरोइन लें. अपनी ये अधूरी ख्वाहिश करीना कपूर ने सिमी ग्रेवाल के शो ‘Rendezvous with Simi Grewal’ में बताई थी. इस शो में करीना कपूर अपने दादा राज कपूर के साथ अपना एक पुराना वीडियो देखकर काफी इमोशनल हो गई थीं.

दरअसल सिमी ग्रेवाल ने राज कपूर से जुड़ीं करीना की यादों के बारे में पूछा था और तब ये वीडियो दिखाया था, जिसमें राज कपूर 4-5 साल की करीना को गोद में लेकर प्यार कर रहे हैं और फिर वहीं रणबीर कपूर और उनकी बहन रिद्धिमा भी आ जाते हैं. राज कपूर रणबीर से नए कपड़े पहनकर आने को कहते हैं, तो मासूमियत से रणबीर जवाब देते हैं कि जब नहाऊंगा, तब पहनूंगा. इस वीडियो में दादा राज कपूर का बेबी करीना के प्रति इतना प्यार देखकर करीना काफी इमोशनल हो गईं. दरअसल इस वीडियो को देखने से पहले करीना सिमी से ये शिकायत कर रही थीं कि दादा राज मुझसे ज्यादा मेरी बड़ी बहन करिश्मा को प्यार करते थे और उसकी वजह उसकी नीली नीली आंखें थीं.

https://www.youtube.com/watch?v=xVHhTbvMFDU

करीना ने इस शो में ये भी बताया कि कैसे राज कपूर चॉकलेट और आम भी करिश्मा को ही ज्यादा देते थे. करीना को बचपन की थोड़ी ही बातें याद थीं, उन्होंने बताया कि राज कपूर को आम का बहुत शौक था, आम वो अपने कमरे में छुपाकर रखा करते थे. बच्चे आम के लिए काफी जिद करते थे, लेकिन उनकी केबिनेट से निकाल नहीं पाते थे. लेकिन करिश्मा किसी भी तरह से आम निकाल लाती थी, या दादा को पटाकर ले आती थी.

ऐसे में करीना को जो आम मिलते थे, वो करिश्मा के जरिए ही मिलते थे. जाहिर है करिश्मा के प्रति दादा राज कपूर का ज्यादा लगाव उनको लगता था और ये बात वो कई इंटरव्यू में पहले भी कह चुकी थीं. लेकिन एक वीडियो जो करीना ने पहले नहीं देखा था, उसमें अपने दादा का अपने प्रति इतना प्यार देखकर वो काफी इमोशनल हो गईं. वीडियो में भी दिखता है कि बाद में रणबीर और रिद्धिमा के आने के बाद वो थोड़ा असहज महसूस करने लगीं थीं.

हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि करीना का पहला नाम राज कपूर ने ही रखा था. राज कपूर ने करीना का नाम रखा था ‘सिद्धिमा’ और रणबीर की बहन का नाम रखा था ‘रिद्धिमा’. लेकिन करीना की मां बबिता को ये नाम पसंद नहीं आया था. दरअसल प्रेग्नेंसी के दौरान बबिता लियो टॉलस्टॉय की एक किताब पढ़ रही थीं, जिसका नाम था ‘अन्ना करेनिना’, उसमें एक पात्र का नाम था ‘करीना’, सो उनकी मां को वही नाम अच्छा लगा और करीना को सिद्धिमा की जगह मिल गई. जबकि ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने अपनी बेटी का नाम रिद्धिमा ही रखा. ऋषि-नीतू ने तो अपने बेटे का नाम भी राज कपूर के नाम पर ही रखा है, दरअसल राज कपूर का पूरा नाम रणबीर राज कपूर था. इधर रणधीर कपूर ने करीना को एक और नाम दिया, उनका निकनेम ‘बेबो’, चूंकि करिश्मा का निकनेम लोलो था, तो करीना का भी निकनेम रख दिया गया.

इसी शो में करीना ने राज कपूर को लेकर अपनी अधूरी ख्वाहिश भी दर्शकों के सामने रखी. सिमी ने पूछा कि अगर राज कपूर आज जिंदा होते तो क्या होता? करीना का जवाब था, काश अगर वो जिंदा होते, तो मुझे भी उनके डायरेक्शन में काम करने का मौका मिल जाता. ये जवाब वो उस हीरोइन यानी सिमी ग्रेवाल को दे रही थीं, जो खुद राज कपूर के डायरेक्शन में ‘मेरा नाम जोकर’ में काम कर चुकी हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here