उम्मीद से ज्यादा होंगे iPhone 12 सीरीज के दाम, जानिए क्या होगी अपकमिंग मॉडल्स की कीमत

0
70


Apple की iPhone 12 सीरीज का आईफोन लवर्स को बेसब्री से इंतजार है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि iPhone 12 की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है.वहीं इससे पहले इस सीरीज की कीमत और फीचर्स से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है. iPhone 12 सीरीज के तहत स्मार्टफोन के चार मॉडल मार्केट में उतारे जाएंगे, जिनकी प्राइस उम्मीद से कहीं ज्यादा बताई जा रही है. एक रिपोर्ट की मानें तो आईफोन की लागत में करीब 50 डॉलर (करीब 3,680 रुपये) की बढ़ोतरी देखी गई है. इसको देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि iphone 12 सीरीज के दाम बहुत ज्यादा होने वाले हैं.

इतनी होगी प्राइस

एक रिपोर्ट के अनुसार 5.4 इंच वाले iPhone 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर के करीब होने की उम्मीद है. जबकि 6.1 इंच वाले iPhone 12 के दाम 749 डॉलर के आस-पास हो सकते हैं. iPhone 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाली आईफोन की ये पहली सीरीज होगी. इसमें रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जाएगा. दोनों मॉडल में स्क्रिन स्क्रीन साइज का फर्क होगा. इनमें OLED डिस्प्ले दी गई है.

ये होगी iPhone 12 Pro Max की कीमत

iPhone 12 के दो दूसरे मॉडल्स iPhone 12 और iPhone 12 pro होंगे. इसमें से सस्ते iPhone 12 Pro मॉडल की कीमत 999 डॉलर में पेश किया जा सकता है, जबकि iPhone 12 Pro Max को 1,099 डॉलर कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इन दोनों फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो LiDAR स्कैनर सपोर्ट के साथ आएगा.

कैमरा

पिछले साल की तरह लो-एंड iPhone 12 मॉडल में डुअल रियर कैमरे होंगे जबकि हाई-एंड वाले में ट्रिपल रियर सेंसर होंगे. फ्रंट कैमरा संभवतः सभी चार आईफोन के लिए समान होगा. सबसे महंगा iPhone 12 में एक LIDAR सेंसर भी होगा जो लेज़रों के साथ वस्तुओं का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है.

नहीं होगी एसेसरीज

इस साल के iPhone 12 लॉन्च में सबसे चौंकाने वाली बात यह हो सकती है कि बॉक्स में कोई एसेसरीज न होगी. कंपनी कथित तौर पर नए iPhone को चार्जर और ईयरफ़ोन के बिना शिप करेगा. iPhone 12 के साथ USB-C केबल आने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि AirPods की बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी ऐसा कर सकती है.

ये भी पढ़ें

इन दो कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकता है iPhone 12, जानें फोन से जुड़ी डीटेल्स

Samsung ने भारत में Galaxy A और Galaxy M series की कीमत घटाई, 1500 रुपये तक किए कम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here